Suchnaji

कोल इंडिया में 85000 बोनस, सेल में क्यों नहीं? बोकारो के कर्मचारी उतरे सड़क पर

कोल इंडिया में 85000 बोनस, सेल में क्यों नहीं? बोकारो के कर्मचारी उतरे सड़क पर
  • दुर्गा पूजा पर बोनस, 39 महीने का एरियर, यूनियन का चुनाव, नाइट शिफ्ट एलाउंस, कर्मचारियों का सस्पेंशन और तबादला जैसे ज्वलंत मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कोल इंडिया (Coal India) के कामगारों को इस बार बोनस के रूप में 85 हजार रुपए दिया जाएगा। इतनी ही राशि सेल कर्मचारियों को क्यों नहीं मिल सकती? इस सवाल को लेकर अब प्रबंधन से जवाब मांगा जा रहा है। भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ के महामंत्री-प्रेम कुमार के नेतृत्व में मुख्य महाप्रबंधक शॉप एंड फ़ाउंड्री कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया गया।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें :  RINL के 3 में से 2 ब्लास्ट फर्नेस का प्रोडक्शन ठप, SAIL चेयरमैन से मांग, बंदरगाह के स्टॉक से आयरन ओर करें डायवर्ट

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

दुर्गा पूजा पर बोनस, 39 महीने का एरियर, यूनियन का चुनाव, नाइट शिफ्ट एलाउंस, कर्मचारियों का सस्पेंशन और तबादला जैसे ज्वलंत मुद्दों पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP को मिला CII-Excellent Energy Efficient Unit व Most Innovative Project अवॉर्ड, हर्षित गुप्ता और पारुल दीवान ने किया कमाल

प्रेम कुमार ने कहा कि कर्मचारी हित के इन मुद्दों को लेकर भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ एनजेसीएस यूनियन और सेल प्रबंधन पर हमलावर है। विशेषकर एनजेसीएस यूनियन के नेता को जगाना चाहती है कि जाग जाओ नहीं तो वह दिन दूर नहीं कि कर्मचारी फिर किसी की बात नहीं सुनेंगे और अगर वह समय आ गया तो न तो एनजेसीएस यूनियन और न ही सेल प्रबंधन की चलेगी। पूरा प्लांट बंद हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  RINL के 3 में से 2 ब्लास्ट फर्नेस का प्रोडक्शन ठप, SAIL चेयरमैन से मांग, बंदरगाह के स्टॉक से आयरन ओर करें डायवर्ट

भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ के नेताओं ने कहा कि यूनियन लोगो को नींद से जगा रही है। अगर समय रहते आप नहीं जागे तो 30 जून फिर से दोहराया जा सकता है। इसलिए कर्मचारियों का हक़ जितना जल्दी दे दिया जाए, सेल प्रबंधन और प्लांट हित के लिए अच्छा है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant: 50 साल पुरानी हॉट स्ट्रिप मिल की वाटर पाइपलाइन, ईडी संग लगी अफसरों की लाइन

संघ यह मांग करती है जल्द से जल्द एनजेसीएस की मीटिंग बुलाकर कोल इंडिया के तर्ज़ पर नया फार्मूला बनाकर सेल कर्मचारियों को बोनस दिया जाए। ठेका श्रमिकों को भी 25,000 रुपया बोनस दिया जाए।

स्वामी आत्मानंद 95वीं जयंती: बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन व कुर्मी समाज ने लिया फैसला

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से संयुक्त महामंत्री मुकेश कुमार, वरीय उपाध्यक्ष सत्यानारण ठाकुर, कोषाध्यक्ष आरके श्रीवास्तव, अशोक शर्मा, हरिमोहन शर्मा, दिलीप कुमार, आमिर परवेज़, नवीन तिवारी, उपेंद्र शाही, आयुब अंसारी, प्रेम शंकर सिन्हा, रंजीत कुमार, उपेंद्र शाही, रामजीत हेंबरम, कमलेश कुमार, प्रेम कुमार महतो, हराधन मोदक, किशोर प्रसाद, केडी चौधरी, अरुण कुमार, सुजीत कुमार, तुषार कुमार घोषाल, लाल बाबू, विजय कुमार, मनोज कुमार सिंह, सुजीत सिंह, बीरेंद्र कुमार, संजीव कुमार सिंह, कमलेश कुमार, निताई मंडल, सुमित माहथा, परवीन कुमार, सूर्यकांत शर्मा तुलसी प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Bonus 2023: कर्मचारियों के खाते में 19 अक्टूबर को आएगा बोनस का पैसा …!