Suchnaji

BSP ब्लास्ट में जान गंवाने वाले 14 शहीदों को भिलाई बिरादरी ने दी श्रद्धांजलि

BSP ब्लास्ट में जान गंवाने वाले 14 शहीदों को भिलाई बिरादरी ने दी श्रद्धांजलि
  • इस्पात बिरादरी के इन शहीद सदस्यों का स्मरण करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल (SAIL)भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में 9 अक्टूबर 2018 को कोक ओवन (Coke Oven) गैस पाइप लाइन (Gas Pipe Line) को डी-ब्लैंकिंग (D-Blanking) के दौरान हुई दुर्घटना में 14 कर्मचारियों-अधिकारियों की जान चली गई थी। धमाका और आग की वजह से संयंत्र के कोक ओवन एवं कोल कैमिकल विभाग और अग्निशमन विभाग के कुल 14 कर्मचारी शहीद हो गए थे।

ये खबर भी पढ़ें :  भिलाई BMS में दो फाड़, वसूली का होने जा खुलासा, मान्यता प्राप्त यूनियन का दर्जा खतरे में

AD DESCRIPTION

9 अक्टूबर 2023 को इन शहीद इस्पात वीरों को संयंत्र के ऊर्जा प्रबंधन विभाग में आयोजित एक सादगी भरे श्रद्धांजलि समारोह में संयंत्र बिरादरी के सदस्यों द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कोल इंडिया में 85000 बोनस, सेल में क्यों नहीं? बोकारो के कर्मचारी उतरे सड़क पर

इस श्रद्धांजलि सभा में मुख्य महाप्रबंधक (उर्जा प्रबंधन विभाग) राकेश जोशी और महाप्रबंधक प्रभारी (सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग) एसके अग्रवाल सहित ऊर्जा प्रबंधन विभाग, अग्निशमन सेवा विभाग (Fire Service Department) सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं विभिन्न यूनियन के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Assembly Elections 2023 Date Live: छत्तीसगढ़ में 7 व 17 नवंबर को चुनाव, एमपी में 17, राजस्थान में 23, मिजोरम में 7 और तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग

प्रारंभ में इस्पात बिरादरी के इन शहीद सदस्यों का स्मरण करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके उपरांत, वहां उपस्थित सभी अधिकारियों एवं कार्मिकों ने शहीदों के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

EPS 95 पेंशन की ताजा खबर: बैंक में जमा नहीं हो रहा पेमेंट, ब्याज से हजारों का नुकसान, खत्म हो जाएगा Higher Pension का अधिकार

इसके अतिरिक्त, भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के अग्निशमन सेवा विभाग के चारों सेंटर- मुख्य अग्नि शमन सेवा केन्द्र, राजहरा, कोक ओवन एवं प्लेट मिल में भी आज प्रातः 9.05 मिनट पर दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections 2023: PM मोदी रिजर्वेशन पर कांग्रेस को घेरते रहे, प्रियंका गांधी ने बिहार के तर्ज पर छत्तीसगढ़ में जातिगत जनगणना का फोड़ा बम