Suchnaji

Big Breaking : DURG पुलिस ने पकड़ा इंटर स्टेट गिरोह, गुजरात, महाराष्ट्र और भिलाई से निकला कनेक्शन, जानें

Big Breaking : DURG पुलिस ने पकड़ा इंटर स्टेट गिरोह, गुजरात, महाराष्ट्र और भिलाई से निकला कनेक्शन, जानें
  • नेहरू नगर के श्रीरंग गुप्ता ने 23 सितंबर की रात अज्ञात चोरों द्वारा घर का दरवाजा तोड़ कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ के दुर्ग से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। यहां भिलाई में दुर्ग पुलिस ने इंटर स्टेट चोर गिरोह को पकड़ने में सफतला पाई है। पुलिस ने आरोपी को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार करने  में सफलता पाई है।

ये खबर भी पढ़ें : सीजी चुनाव 2023: भाजपा से 3 सांसद, दो-दो IAS, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, एक्स CM, केन्द्रीय मंत्री, पद्मश्री और 13 पूर्व मंत्री मैदान में

AD DESCRIPTION

पुलिस की मानें तो गिरोह बाकायदा कार में घूम-घूम चोरी करता था। आलीशान घरों, बंगलों की पहले रेकी कर पहचान की जाती थी और उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था। दुर्ग पुलिस की ACCU इकाई और सुपेला पुलिस ने गिरोह को पकड़ने में सफलता मिली।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी ने आत्महत्या की, महिला मित्र का मिला आखिरी कॉल

गौरतलब है कि भिलाई के नेहरू नगर निवासी प्रार्थी श्रीरंग गुप्ता ने 23 सितंबर 2023 की रात अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई। घर का दरवाजा तोड़ कर और आलमारी में रखे 60 हजार रुपए कीमत की ज्लेवरी चोरी हो जाने की रिपोर्ट लिखवाई। प्रार्थी की रपट पर सुपेला थाना ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

ये खबर भी पढ़ें : BJP प्रत्याशी की कुंडली: गजेंद्र के नेतृत्व में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, तो 20 साल से जमीनी स्तर पर एक्टिव हैं ललित चंद्राकर

पुलिस अफसरों द्वारा संपत्ति संबंधी अपराधों में  शत-प्रतिशत बरामदगी के लिए संपत्ति संबंधी अपराध में त्वरित निराकरण करने का निर्देश मातहत अधिकारियों को दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL के झारखंड ग्रुप ऑफ माइंस की महाबैठक Bokaro में, ये हुआ फैसला

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा प्रार्थी के घर के आसपास लगे CCTV फुटेज को खंगाला गया। फुटेज के आधार पर MH (महाराष्ट्र राज्य) पासिंग की एक कार प्रार्थी के घर के निकट संदेहास्पद परिस्थिति में खड़ी दिखी। इसके बारे में पतासाजी किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के स्कूल में हादसा, 10 फीट ऊंचाई से गिरा वेल्डर

पता-तलाशी के बाद आरोपी सलमान शेख उर्फ मोहम्मद लाल बाबू और इरफान के द्वारा वाहन क्रमांक MH 01 AE 3482 का इस्तेमाल कर प्रार्थी के घर चोरी कर कार को द यूनिवर्सल कौसा फ्लैट नंबर ज्यूपिटर A/902 थाना मुब्रा जिला थाणे (महाराष्ट्र) की पार्किंग में खड़ी कर दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : BJP प्रत्याशी कुंडली: अटल जी के लिए खून की गंगा बहाई थी प्रेम प्रकाश पांडेय ने, पढ़िए BSP की नौकरी और सियासी सफर

आरोपी सलमान शेख उर्फ मोहम्मद लाल बाबू को घटना में उपयोग की गई गाड़ी के साथ पकड़ लिया गया। आरोपी को न्यायिक रिमांड में लेकर सेंट्रल जेल दुर्ग भेज दिया गया।

इस मामले में पुलिस द्वारा ग्राम कुपरीगाड़ा, सीतामणी थाना कुपरी, जिला सीतामणी (बिहार) निवासी आरोपी सलमान शेख उर्फ मोहम्मद लाल बाबू पिता जाकिर शेख (44) को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी के खिलाफ पुलिस द्वारा भादवि की धारा 457, 380, 34 के तहत कार्रवाई की गई। साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई गाड़ी कार क्रमांक MH 01 AE 3482 कीमत करीब तीन लाख रुपए को जप्त कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : International Day Of The Girl Child 2023: छत्तीसगढ़ में नोनी जोहार पर जुट रहीं फिल्मी हस्तियां, पढ़िए पूरा शेड्यूल

इस कार्रवाई में सुपेला के निरीक्षक (T.I) दुर्गेश कुमार शर्मा, प्रधान आरक्षक पंकज चौबे, ACCU से सहायक उप निरीक्षक पूर्ण बहादूर, आरक्षक पंकज कुमार, उपेंद्र यादव, जुगनू सिंह आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा।

ये खबर भी पढ़ें : BMS का भंडाफोड़: BSP CPF ट्रस्ट का पद बिका 2 लाख में!, चन्ना केशवलू, हरिशंकर और वशिष्ठ का नाम पुलिस से कोर्ट तक