Suchnaji

ईपीएस 95 पेंशन पर बड़ी खबर: श्रम मंत्रालय से न्यूनतम पेंशन के लिए जाएगा प्रपोजल या नहीं…

ईपीएस 95 पेंशन पर बड़ी खबर: श्रम मंत्रालय से न्यूनतम पेंशन के लिए जाएगा प्रपोजल या नहीं…
  • Ranjeet Dasoundi ने वर्तमान आंदोलन पर ही सवाल उठाया।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। EPS 95 पेंशन को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। गुरुवार का इंतजार किया जा रहा है। पेंशनर्स Ranjeet Dasoundi ने सोशल मीडिया पर लिखा-कि अब मुझे इंतजार है आगामी गुरुवार का, तब देखना है कि श्रम मंत्रालय से न्यूनतम पेंशन के लिए लोग कितने का प्रपोजल भिजवाते हैं।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: एरियर HRA, नाइट शिफ्ट एलाउंस पर SAIL NJCS की बैठक 20 से 25 फरवरी के बीच

2000 से 3000 रुपए प्रति माह तक का प्रपोजल तो हमने 2018-19 में ही भिजवा दिया था, जिसे फॉलोअप करना था। मगर फॉलो करने के बजाय धरना-प्रदर्शन आंदोलन के नाम पर समय गवा दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ बजट 2024: सीएम विष्णु देव साय सरकार का पहला बजट, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने खोला पिटारा, पढ़िए किसे-क्या मिला

मार्च 2020 में प्रधानमंत्री से भेंट के बाद तो मामला 7 हजार 500 प्लस डीए तक का लगभग फाइनल हो चुका था और इस आधार पर जूम मीटिंग एवं सार्वजनिक रूप से पेंशन का फैसला हो जाने की बात सार्वजनिक भी की गई थी।

क्योंकि तब हमें डा. जितेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार केवल श्रम मंत्रालय में फॉलोअप करके 25000 करोड़ का प्रपोजल PMO में भिजवाना था। परंतु दिल्ली से वॉक आउट कर गए।

 BWU का तंज: NJCS बैठक में नियमित कर्मचारियों के मुद्दे पर सब मौन, BSP कर्मचारियों में हताशा

Ranjeet Dasoundi ने वर्तमान आंदोलन पर ही सवाल उठाते हुए लिखा-लॉकडाउन के बाद अगस्त 2021 में फिर से जब प्रधानमंत्री से भेंट हुई, तब तक भारत सरकार की निगाह में हिडन एजेंडा एक्सपोज हो चुका था और हमारा मसला ठंडे बस्ते में ही चला गया।

पर, कुछ लोगों की नूराकुश्ती महाराष्ट्र के बीजेपी के नेताओं के इशारे पर आजतक जारी है। देखते हैं कब-तक बुजुर्ग पेंशनरों की भावनाओं के साथ ये खिलवाड़ जारी रहता है।

SAIL NJCS: केंद्रीय पीएफ आयुक्त ने PF की गणना में AWA का पैसा शामिल करने से किया मना