Suchnaji

CG Election 2023: जोगी कांग्रेस की आई एक और लिस्ट, देखें किसे-कहां से मिला टिकट

CG Election 2023: जोगी कांग्रेस की आई एक और लिस्ट, देखें किसे-कहां से मिला टिकट

– सरगुजा संभाग से लेकर बिलासपुर संभाग और रायपुर संभाग की सीटों से प्रत्याशियों को उतारा मैदान में 

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस  (Chhattisgarh Janta Congress) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी गई हैं। पार्टी की इस लिस्ट में टोटल पांच उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया गया है।

Election Commission: अभिनेता राजकुमार राव मतदाता जागरुकता अभियान के नए नेशनल आइकॉन बने

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election) के लिए जोगी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची तय कर जारी कर दी है। इस लिस्ट में टोटल पांच उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया गया हैं। इसमें सरगुजा संभाग से लेकर बिलासपुर संभाग और रायपुर संभाग की सीटों से प्रत्याशियों को मैदान में उतार दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Elections: चुनाव आयोग नहीं बंटने देगा शराब और पैसा, रेलवे स्टेशन, होटल और ढाबा तक छापेमारी

चुनावी मैदान में सरगुजा के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की सामरी सीट से प्रभा बेला मरकाम, बिलासपुर संभाग के मुंगेली जिले की लोरमी सीट से सागर सिंह बैस, मुंगली सीट से डॉ.सरिता भारद्वाज, बिलासपुर संभाग की जांजगीर-चांपा सीट से से रविंद्र द्विवेदी और रायपुर संभाग की महासमुंद विधानसभा सीट से राशि महिलांग को पार्टी ने अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: BJP की चौथी लिस्ट जारी, डिप्टी सीएम TS सिंहदेव के खिलाफ भी कैंडिडेट, पढ़ें खबर

– दूसरी लिस्ट में थे 11 नाम
पार्टी की दूसरी लिस्ट बीते दिनों जारी हुई। इसमें 11 नाम थे। इस लिस्ट में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.रेणु जोगी सहित पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उनके पूत्र अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी को भी प्रत्याशी बनाया गया है। पार्टी ने ऋचा को अकलतरा से टिकट दिया है। जबकि डॉ.रेणु जोगी को कोटा सीट से मैदान में उतारा गया है।

ये खबर भी पढ़ें : प्रेम  प्रकाश के रडार पर देवेंद्र, कहा-कांग्रेस सरकार में कानून व्यस्था ध्वस्त, अपराध, लूट, चोरी, खुलेआम गुंडागर्दी आम बात

– पार्टी ने अब तक 32 प्रत्याशी उतारे मैदान में
जनता कांग्रेस जोगी द्वारा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अब तक प्रत्याशियों की तीन लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें पहले लिस्ट में 16, दूसरे लिस्ट में 11 और तीसरी सूची में पांच प्रत्याशियों सहित कुल 32 प्रत्याशियों को चुनाव रण में उतार दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : डॉ.रेणु जोगी, ऋचा जोगी को मिला टिकट, रायपुर, बिलासपुर और भिलाई से ये मैदान में, पूर्व कांग्रेसी और Ex MLA को भी टिकट

– तीसरी लिस्ट में इन्हें मिला मौका
सामरी से प्रभा बेला मरकाम, लोरमी से सागर सिंह बैस, मुंगली से डॉ.सरिता भारद्वाज, जांजगीर-चांपा से रविंद्र द्विवेदी और महासमुंद से राशि महिलांग मैदान में है।

ये खबर भी पढ़ें : प्रगति यात्रा के बाद अब विधायक देवेंद्र की विश्वास यात्रा शुरू

– पहली सूची में इन प्रत्याशियों को मिला था मौका
पंडरिया से रवि चंद्रवंशी, कवर्धा से सुनील केसरवानी, खैरागढ़ से लक्की कंवर नेताम, डोंगरगढ़ से लोकनाथ भारती, राजनांदगांव से शमशुल आलम, डोंगरगांव से मुकेश साहू, खुज्जी से विनोद पुराम, मोहला-मानपुर से नागेश पुराम, कोंडागांव से शंकर नेताम, नारायणपुर से बलिराम कचलाम, बस्तर से सोनसाय कश्यप, जगदलपुर शहर से नवनीत चांद, चित्रकोट से भरत कश्यप, दंतेवाड़ा से बेला तेलाम, बीजापुर से रामधर जुर्री और कोंटा से देवेन्द्र तेलाम को पार्टी ने मैदान में उतारा था।

ये खबर भी पढ़ें : Supreme Court-NGT ऑर्डर: छत्तीसगढ़ में 1 से 31 दिसंबर तक पटाखों पर बैन, दीवाली पर सिर्फ 2 घंटे की छूट

– दूसरी लिस्ट में इन्हें मिला था अवसर
प्रेम नगर से जगलाल सिंह देहाती, पाली-तानाखार से छत्रपाल सिंह कंवर, कोटा से डॉ.रेणु जोगी, बिलासपुर से अखिलेश पाण्डेय, मस्तूरी से चांदनी भारद्वाज, अकलतरा से डॉ.ऋचा जोगी, जैजैपुर से टेकचंद चंद्रा, कसडोल से बाबा मनहरण गुरुसाईं, रायपुर ग्रामीण से मनोज बंजारे, गुंडरदेही से आरके.राय और भिलाई नगर से जहीर खान को पार्टी ने कैंडिडेट बनाया था।

 ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023 : अरुण वोरा, मुकेश और निर्मल ने दाखिल किया नामांकन फॉर्म

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *