Suchnaji

CG Assembly Election 2023: पहले फेस में 07 नवंबर को 20 सीट पर वोटिंग, इतने कैंडिडेट ने खरीदा नामांकन फॉर्म, पढ़ें

CG Assembly Election 2023: पहले फेस में 07 नवंबर को 20 सीट पर वोटिंग, इतने कैंडिडेट ने खरीदा नामांकन फॉर्म, पढ़ें
  • 20 सीटों के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब नाम वापस लेने की प्रक्रिया चलेगी।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पहले चरण के चुनावी कार्यक्रम की प्रक्रिया चल रही है। सात नवंबर को होने वाले पहले चरण की वोटिंग के लिए फिलहाल नामांकन की प्रक्रिया चल रही थी। इसमें 13 से 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र लेकर दाखिल करने की तिथि तय की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें :   SAIL बोनस: होने वाली है बड़ी अनहोनी, सीटू का धमकी भरा लेटर, निशाने पर डायरेक्टर पर्सनल

AD DESCRIPTION

वहीं इसमें 20 सीटों के लिए प्रत्याशियों ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर ली है। अब नाम वापस लेने की प्रक्रिया चलेगी । साथ ही अब रुठे, बागी, नाराज नेताओं को मनाने की अंदरखाने जद्दोजहद भी चल रही है।

ये खबर भी पढ़ें :   Big Breaking News: मजदूरी बढ़ाई नहीं, 4000 हर महीने वसूली, मजदूरों ने छोड़ दी SAIL BSP में नौकरी

आपको बता दें कि पहले चरण के लिए छत्तीसगढ़ में दो सौ 27 से ज्यादे उम्मीदवारों ने नामांकन फॉर्म खरीदा है। ये सारे उम्मीदवार पहले चरण के चुनावी क्षेत्र वाले 20 विधानसभा क्षेत्रों से संबंधिक है, जहां, नामांकन फॉर्म खरीदे गए है।

CG Election 2023: CM, स्पीकर, सेन्ट्रल मिनिस्टर, IAS के बाद चुनावी मैदान में IPS, कांग्रेस-भाजपा को चटा चुके धूल

दो चरण में होगा चुनाव

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में आगामी नवंबर महीने में विधानसभा के चुनाव होने है। इसमें छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना शामिल है। इसमें केवल छत्तीसगढ़ ही एकमात्र राज्य है जहां दो चरण में वोटिंग होगी। पहले चरण की वोटिंग सात नवंबर को होगी। जबकि दूसरे व अंतिम चरण की वोटिंग 17 नवंबर को प्रस्तावित है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: दिनभर चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, दिल्ली में इन 30 नाम पर लगी मुहर, किसी पल आ सकती हैं लिस्ट