Suchnaji

CG Election 2023: BJP ने नहीं दिया टिकट, बस्तर से सरगुजा तक छलके आंसू, फफक-फफक कर रो पड़े नेताजी…

CG Election 2023: BJP ने नहीं दिया टिकट, बस्तर से सरगुजा तक छलके आंसू, फफक-फफक कर रो पड़े नेताजी…
  • बस्तर संभाग के दंतेवाडा सीट से पूर्व विधायक स्व.भीमा मंडावी की बेटी दीपा मंडावी अपनी मां ओजस्वी मंडावी को टिकट नहीं देने पर सवाल उठा रही है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) द्वारा अपने 85 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया गया है। प्रत्याशियों के नाम तय होने के बाद कही खुशी है तो कही नाराजगी है, असंतुष्टि का भाव भी है। जिन्हें टिकट नहीं मिला है, वे कुछ खुलकर और कुछ अंदरखाने तमाम चर्चाएं कर रहे है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant से बड़ी खबर: कब्जेदारों को उखाड़ फेंकने की मुहिम शुरू, पढ़िए LIVE खबर

AD DESCRIPTION

इसी कड़ी में विरोध के स्वर बस्तर से लेकर सरगुजा तक देखने को मिल रहा है, जहां आदिवासी नेता या उनके परिजनों द्वारा टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी या दुख व्यक्त किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant में झारखंड ग्रुप ऑफ माइंस यूनियन मीट, जानिए हुआ क्या

बस्तर संभाग के दंतेवाडा सीट से पूर्व विधायक स्व.भीमा मंडावी की बेटी दीपा मंडावी अपनी मां ओजस्वी मंडावी को टिकट नहीं देने पर सवाल उठा रही है। दीपा ने वीडियो जारी कर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से लेकर प्रदेश के नेताओं से सवाल उठा रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: धारा 144 लागू, बंदूक, राइफल, भाला, बल्लम, बरछा लेकर निकले सड़क पर तो उठा ले जाएगी पुलिस

दीपा ने कहा कि उनके पिता स्व.भीमा मंडावी के शहादत का भाजपा अपमान कर रही है। इसलिए निरंतर सक्रिय होने के बाद भी उनकी मां ओजस्वी मंडावी को टिकट नहीं दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें :  ट्रेन की आग से पैसेंजर को बचाने रेलवे की अनूठी पहल, जानिए क्या खास

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में क्षेत्र के भ्रमण पर निकले विधायक भीमा मंडावी पर नक्सली हमला हो गया था। इस हमले में भीमा मंडावी की मौत हो गई थी। 2018 विधानसभा चुनाव में दंतेवाडा सीट से भीमा मंडावी जीतकर छत्तीसगढ़ विधानसभा पहुंचे थे। वहीं उनकी मौत के बाद हुए उपचुनाव में भाजपा ने उनकी पत्नी ओजस्वी मंडावी को टिकट दिया था। लेकिन वे कांग्रेस की देवती कर्मा से चुनाव हार गई थी।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: खबरदार…! अगर, किसी सियासी पार्टी ने इस्तेमाल किया ये…

वहीं, नौ अक्टूबर को भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में दंतेवाडा से चेतराम अरामी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके बाद ही पूर्व विधायक स्व.भीमा मंडावी की बेटी दीपा मंडावी ने वीडियो जारी कर पार्टी के आला नेताओं के प्रति अपना दुख व्यक्त किया।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking : DURG पुलिस ने पकड़ा इंटर स्टेट गिरोह, गुजरात, महाराष्ट्र और भिलाई से निकला कनेक्शन, जानें

इधर-फफक-फफक कर रो पड़े दिग्गज नेता

जनजातीय सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक, भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री गणेश राम भगत भी टिकट नहीं मिलने से दुखी है। मंच के कार्यक्रम में टिकट नहीं मिलने की बात करते हुए गणेश राम भगत फफक-फफक कर रो पड़े।

ये खबर भी पढ़ें :  DURG से ताल्लुक रखने वालों को बालोद और बेमेतरा में मिला BJP का टिकट, भिलाई स्टील प्लांट से भी नाता, देखिए लिस्ट

चर्चा है कि वरिष्ठ नेताओं द्वारा उन्हें जशपुर से टिकट दिए जाने की बात कही गई थी, जिसके बाद वे क्षेत्र में काफी सक्रिय थे। लेकिन भाजपा की जारी दूसरी लिस्ट में जशपुर से उनके स्थान पर जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  सीजी चुनाव 2023: भाजपा से 3 सांसद, दो-दो IAS, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, एक्स CM, केन्द्रीय मंत्री, पद्मश्री और 13 पूर्व मंत्री मैदान में