Suchnaji

CG Election 2023: दिनभर चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, दिल्ली में इन 30 नाम पर लगी मुहर, किसी पल आ सकती हैं लिस्ट

CG Election 2023: दिनभर चली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, दिल्ली में इन 30 नाम पर लगी मुहर, किसी पल आ सकती हैं लिस्ट
  • 15 अक्टूबर को 30 नामों की आ चुकी है पहली लिस्ट

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee of Congress) की बैठक हुई। यह महत्वपूर्ण बैठक दोपहर से लेकर देर रात तक चली। इसमें छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों पर शीर्ष नेताओं ने रायशुमारी की। प्रदेश से आने वाले नेताओं और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांग्रेस पदाधिकारियों (congress officials) से आलाकमान ने प्रत्याशियों पर विस्तार से फीडबैक लिया।

ये खबर भी पढ़ें : आचार संहिता का उल्लंघन: अहिवारा से BJP प्रत्याशी कोर्सेवाड़ा और Bhilai चरौदा के कांग्रेसी मेयर निर्मल कोसरे पर एक्शन

AD DESCRIPTION

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आ सकती है। इसमें 30 नाम होने की बात बताई जा रही है। ये वो 30 नाम होंगे तो मंगलवार की बैठक में फाइनल कर लिए गए हैं। सूत्र बता रहे हैं कि पहली लिस्ट की तरह इसमें भी कई विधायकों के टिकट कट सकते हैं। जिताऊ उम्मीदवारों को तरजीह दी जा रही है। सर्वे रिपोर्ट को भी देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: बस्तर संभाग की एकमात्र सामान्य सीट पर अब तक प्रत्याशी फाइनल नहीं, जानें बड़ी वजह

दिल्ली में हुई कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) की पदाधिकारी और CG PCC प्रभारी कुमारी शैलजा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के केन्द्रीय चुनाव समिति के सदस्य और छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस.सिंहदेव, PCC चीफ दीपक बैज व अन्य सदस्य और पदाधिकारी इस मैराथन बैठक में मौजूद रहे।\

ये खबर भी पढ़ें : सीजी चुनाव: कवर्धा से 5, मोहला-मानपुर में 3, डोंगरगढ़ में 2 और खैरागढ़,अंतागढ़,कांकेर,केशकाल,जगदलपुर व बीजापुर में एक-एक नामांकन दाखिल

गौरतलब है कि कांग्रेस ने नवरात्रि के पहले दिन अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें 30 प्रत्याशियों के नाम थे। इस लिस्ट में पहले चरण में होने वाले चुनावी क्षेत्रों के 20 में से 19 उम्मीदवार फाइनल किए गए थे।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: बस्तर संभाग की एकमात्र सामान्य सीट पर अब तक प्रत्याशी फाइनल नहीं, जानें बड़ी वजह

इसमें बस्तर संभाग की 11 सीटें और दुर्ग संभाग की आठ सीटें शामिल हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस.सिंहदेव, विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (CG PCC) के अध्यक्ष और बस्तर सांसद दीपक बैज के साथ प्रदेश के सारे मंत्रियों और ऐसे इलाकों के नाम जारी किए गए थे जहां ज्यादा ऊहापोह की स्थिति नहीं थी।

 ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: कांग्रेस के 30-40 प्रत्याशियों का नाम आज होगा तय, कटेगा विधायकों का टिकट,  CM भूपेश बघेल, डिप्टी सीएम सिंहदेव दिल्ली जाने से पहले बोल गए ये…

कांग्रेस की पहली लिस्ट में आठ सिटिंग विधायकों का टिकट कटा था। नौ सीट पर नए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया था। इस लिहाज से कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में भी कई निष्क्रिय विधायकों के टिकट कटने की जमकर चर्चा हो रही है।

ऐसे विधायक और उक्त क्षेत्र के कांग्रेसी नेता अपने-अपने स्तर पर जोर-आजमाइश कर रहे हैं। साथ ही नए चेहरों को पार्टी मैदान में उतार सकती है, इस बात की भी चर्चा हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें : Assembly Election-2023: 3 दिसंबर सुबह 8 बजे से होगी मतगणना, रैली, सभा के लिए यहां करें संपर्क