Suchnaji

CG Election 2023: बस्तर के इस विधायक ने निर्दलीय भरा नामांकन फॉर्म, मुसीबत में कांग्रेस

CG Election 2023: बस्तर के इस विधायक ने निर्दलीय भरा नामांकन फॉर्म, मुसीबत में कांग्रेस
  • छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) कांग्रेस के विधायक का टिकट कट चुका है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कांग्रेस (Congress) के एक विधायक की नाराजगी चुनाव में नुकसान करा सकती है। दरअसल बस्तर से ताल्लुक रखने वाले ये विधायक पहले तो निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन फॉर्म खरीदा और नामांकन फॉर्म भरने की आखिरी दिन 20 अक्टूबर को जमा करने का पहले से ऐलान कर दिया था।

ये खबर भी पढ़ें : NMDC Bonus: कर्मचारियों के खाते में आया 1 लाख 32500, घर-परिवार में छाई खुशियां

AD DESCRIPTION

आज हुआ भी कुछ ऐसा ही। नामांकन फॉर्म लिए नेताजी ने नामांकन पत्र को आज जमा कर दिया और कहा कि, ‘यहां मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, यहां से तो जनता चुनाव लड़ा रही है’।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, अरुण वोरा, देवेंद्र यादव, मुकेश चंद्राकर, निर्मल कोसरे संग पढ़िए 53 प्रत्याशियों के नाम

छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) (AICC) कांग्रेस के विधायक का टिकट कट चुका है। पार्टी आलाकमान ने दर्जन भर से अधिक सिटिंग विधायकों का टिकट काटा है। इसमें बस्तर संभाग के कांकेर जिले की अंतागढ़ सीट से विधायक अनूप नाग का नाम भी शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें : BJP की तीसरी लिस्ट में सिर्फ एक नाम, दुर्ग संभाग की पंडरिया सीट से भावना बोहरा बनीं प्रत्याशी

पार्टी ने यहां से अनूप नाग को टिकट नहीं दिया। बल्कि पार्टी ने अंतागढ़ से रूप सिंह पोटाई को चुनाव मैदान में उतार दिया है। अपनी टिकट कटने से खफा अनूप नाग ने नामांकन फॉर्म खरीदा भी और शुक्रवार को नामांकन फॉर्म दाखिल भी कर दिया। इससे क्षेत्र में कांग्रेस के आधिकारिक उम्मीदवार रूप सिंह पोटाई के साथ ही पार्टी के लिए परेशानी खड़ी हो गई है।

ये खबर भी पढ़ें : आचार संहिता का उल्लंघन: अहिवारा से BJP प्रत्याशी कोर्सेवाड़ा और Bhilai चरौदा के कांग्रेसी मेयर निर्मल कोसरे पर एक्शन

आपको बता दें कि नवरात्रि के पहले दिन 15 अक्टूबर को कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में बस्तर संभाग के अंतागढ़ सहित 11 प्रत्याशियों के नाम थे। इसमें सिटिंग विधायक अनूप नाग की टिकट कटने की चर्चाओं पर विराम लग गया और अंततः उनका टिकट कट ही गया।

ये खबर भी पढ़ें : निलंबन, एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस, AWA पर बड़ी खबर, SAIL में आंदोलन तेज करने Durgapur में जुटेंगे NJCS नेता

इस लिस्ट के हिसाब से कांकेर के अंतागढ़ से अनूप नाग के बजाए रूप सिंह पोटाई को उम्मीदवार बना दिया गया। इससे अनूप नाग पहले से ही नाराज़ चल रहे थे। वहीं, टिकट कटने के बाद वे खुलकर कांग्रेस की प्रदेश इकाई और राष्ट्रीय आलाकमान का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: बस्तर संभाग की एकमात्र सामान्य सीट पर अब तक प्रत्याशी फाइनल नहीं, जानें बड़ी वजह

13 हजार वोटों से जीते थे अनूप

अनूप नाग को कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव (upcoming assembly elections) के लिए प्रत्याशी नहीं बनाया है। कांग्रेस की पहली सूची में अनूप नाग सहित आठ सिटिंग विधायकों की टिकट को काट दिया गया था।

ये खबर भी पढ़ें : सीजी चुनाव: कवर्धा से 5, मोहला-मानपुर में 3, डोंगरगढ़ में 2 और खैरागढ़,अंतागढ़,कांकेर,केशकाल,जगदलपुर व बीजापुर में एक-एक नामांकन दाखिल

आपको बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए रिजर्व कांकेर जिले की अंतागढ़ सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP)  के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी को 13 हजार चार सौ 14 वोटों से हरा कर विधानसभा पहुंचे थे। जबकि 2023 चुनाव में BJP ने विक्रम उसेंडी को प्रत्याशी बनाया है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के अधिकारियों व परिवार वालों की दुखती रगों पर डाक्टरों ने रखे हाथ, आंखों की जांच