Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों को मिलता था गिफ्ट, लंबे समय से बंद, फिर से करें चालू

भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों को मिलता था गिफ्ट, लंबे समय से बंद, फिर से करें चालू
  • पूर्व मान्यता प्राप्त यूनियन इंटक ने प्रबंधन से जल्द डेली रिवॉर्ड स्कीम चालू करने की मांग की है।
  • वित्त वर्ष 2021-22 में इंटक के प्रयास से डेली रिवॉर्ड स्कीम शुरू हुई थी, जो 20अक्टूबर 2021 से 31दिसंबर 2021 एवं 5 फरवरी 2022 से 31 मार्च 2022 तक रही।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के कर्मचारियों को विभागवार गिफ्ट मिलता था, जो अब बंद है। डेली रिवॉर्ड स्कीम को दोबारा चालू करने की आवाज उठाई गई है। स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक (Steel Employees Union INTUC) ने भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के कर्मचारियों के लिए डेली रिवॉर्ड स्कीम फिर से शुरू करने की मांग भिलाई इस्पात संयंत्र के डायरेक्टर इंचार्ज से की है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : 57वीं रोलिंग मिल्स ऑपरेटिंग कमेटी मीट: Bokaro Steel Plant में महामंथन

इंटक प्रतिनिधिमंडल ने भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के निदेशक प्रभारी के नाम का ज्ञापन आईआर विभाग (IR Department) के महाप्रबंधक जेएन ठाकुर को सौंपा, जिसमें इंटक ने संयंत्र कर्मियों के मनोबल को बनाए रखने के लिए जल्द से जल्द डेली रिवॉर्ड स्कीम शुरू करने की मांग की है।

ये खबर भी पढ़ें : CSR पर छिड़ी बहस, मंत्री बोले-यह दान नहीं, कर्तव्य और जिम्मेदारी है

विदित हो कि वित्त वर्ष 2021-22 में इंटक के प्रयास से डेली रिवॉर्ड स्कीम (Daily Reward Scheme) शुरू हुई थी, जो 20अक्टूबर 2021 से 31दिसंबर 2021 एवं 5 फरवरी 2022 से 31 मार्च 2022 तक रही।

ये खबर भी पढ़ें : मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जैन यूनिटी क्रिकेट लीग सीजन-3 में बल्लेबाजी में आजमाया हाथ

इससे जहां संयंत्र के उत्पादन में वृद्धि हुई। वहीं, कर्मचारियों को इस स्कीम के तहत मिली राशि से सभी विभागों में गिफ्ट खरीद कर कर्मचारियों को दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से इंटक यूनियन ने कहा कि संयंत्र कर्मियों का लंबे समय से वेज रिवीजन नहीं हुआ है। इससे कर्मचारियों का मनोबल गिर रहा है। कर्मियों का मनोबलब बनाएं रखने के लिए भिलाई प्रबंधन द्वारा डेली रिवॉर्ड स्कीम शुरू कर करने से कर्मियों का मनोबल  बढ़ेगा, जिससे संयंत्र के उत्पादन में भी वृद्धि होगी।

ये खबर भी पढ़ें : आपका  Fastag होने जा रहे ब्लैक लिस्ट, अब ‘एक वाहन एक फास्टैग

इस दौरान इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पूरन वर्मा, शेखर कुमार शर्मा, एस रवि, जीआर सुमन, शिव शंकर सिंह, रेशम राठौर उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : मकर महोत्सव 2024: SAIL Rourkela Steel Plant ने जमाया रंग, हर कोई मगन, देखिए फोटो