Suchnaji

Durgapur Steel Plant के इस्पात भवन में भीषण आग, पीएफ रिकॉर्ड…

Durgapur Steel Plant के इस्पात भवन में भीषण आग, पीएफ रिकॉर्ड…
  • धुआं फैलता रहा और लोग दहशत में जान बचाने के लिए भागते रहे। इसी स्टोर के बगल में 501 नंबर में पीएफ का पूरा रिकॉर्ड रखा है।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट से अच्छी खबर नहीं आ रही है। डीएसपी के इस्पात भवन में भीषण आग लग गई। स्टोर रूम में लगी आग को काबू करने में एक घंटे से अधिक समय लग गया। तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगाई गई। इस बीच लोगो को सुरक्षित निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। बिजली गुल होने की वजह से लिफ्ट भी बंद हो गई थी।

ये खबर भी पढ़ें: EPS 95 Higher Pension: EPFO की नोटिस ने बढ़ाया SAIL का टेंशन, तैयार रखिए डाक्यूमेंट

AD DESCRIPTION

इस वजह से लोगों को सीढ़ी के जरिए बिल्डिंग से बाहर निकाला गया। चीख-पुकार और शोर-शराब से इस्पात भवन गूंज उठा। दमकल कर्मियों ने किसी तरह शीशा तोड़कर आग पर नियंत्रण किया। फायर ब्रिगेड के जवानों की सक्रियता और हौसले की वजह से आग को काबू पाने में सफलता मिली।

ये खबर भी पढ़ें: बधाई हो…! अमरेंदु प्रकाश ने डिजिटली संभाला कामकाज, SAIL Chairman का मीटर चालू

बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से इस्पात भवन की पांचवीं मंजिल पर आग लगी है। बाथरूम के पास स्टोर रूम से धुआं निकलता देख कार्मिकों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। तब तक आग फैलती गई। धुआं फैलता रहा और लोग दहशत में जान बचाने के लिए भागते रहे। इसी स्टोर के बगल में 501 नंबर में पीएफ का पूरा रिकॉर्ड रखा है।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL Chairman Amarendu Prakash: 28 साल गुजरा बोकारो स्टील प्लांट में, अब दिल्लीवासी, BSL ने किया बाय-बाय

कार्मिकों की धड़कन बढ़ती जा रही थी कि कहीं रिकॉर्ड आग की चपेट में न आ जाए। फायर ब्रिगेड की टीम ने शीशा तोड़कर आग को नियंत्रित कर लिया। धुआं की वजह से काफी परेशानी हो रही थी। एक घंटे तक मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सके। इधर, बिल्डिंग को खाली करा लिया गया था। लिफ्ट बंद हो गया था। सीढ़ी से सबको बाहर निकाला गया। लोगों ने राहत की सांस ली कि पीएफ का पूरा रिकॉर्ड बाल-बाल बच गया। अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता था। कार्मिकों की परेशानी बढ़ सकती थी।

ये खबर भी पढ़ें:   SAIL कर्मचारियों के लाखों बकाया और RFID के खिलाफ दुर्गापुर स्टील प्लांट के ईडी वर्क्स का घेराव कल