Suchnaji

SAIL अधिकारियों की प्रतियोगिता रणनीति कप 2023, कंपनी हित में फैसला लेने में कितने माहिर अब होगी परख, 15 तक कीजिए आवेदन

SAIL अधिकारियों की प्रतियोगिता रणनीति कप 2023, कंपनी हित में फैसला लेने में कितने माहिर अब होगी परख, 15 तक कीजिए आवेदन
  • प्रतियोगिताएं दो स्तरों पर आयोजित की जाएंगी। “रणनीति" का लेवल-1 प्लांट/यूनिट स्तरीय प्रतियोगिता, एआईएमए द्वारा सभी प्लांट्स/यूनिटों के लिए ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और “रणनीति" 2023 की लेवल-2 प्रतियोगिता, लेवल-1 प्रतियोगिता के विजेताओं के बीच भौतिक रूप से आयोजित की जाएगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के अधिकारियों की क्षमता को परखने की प्रतियोगिता शुरू होने ज रही है। सेल के बिजनेस को बढ़ाने की रणनीति, फैसला लेना और हालात को देखते हुए क्या बदलाव कर सकते हैं, मार्केट के ट्रेंड, डिमांड पर क्या रणनीति बना सकते हैं। इन सवालों का जवाब तलाशने की क्षमता विकसित करने के लिए सेल स्तर पर निदेशक (कार्मिक) कप “रणनीति” का आयोजन किया जा रहा है।

सेल-एआईएमए की सहभागिता से कॉर्पोरेट एचआरडी (मानव संसाधन विकास विभाग) द्वारा निदेशक (कार्मिक) कप “रणनीति” यूनिट लेवल सेल मैनेजमेंट सिमुलेशन गेम्स 2023 का आयोजन 19 और 20 जुलाई 2023 को किया जाएगा। निदेशक (कार्मिक) की कप “रणनीति” बिजनेस सिमुलेशन गेम्स के माध्यम से रणनीतिक नेतृत्व की पहचान और विकास की एक पहल है।

AD DESCRIPTION

जिसे सेल कॉर्पोरेट कार्यालय, नई दिल्ली दो दिवसीय बिजनेस सिमुलेशन का ऑनलाइन आयोजन करेगा। यह अभ्यास व्यवसाय के सभी पहलुओं जैसे वित्त, विपणन, संचालन आदि को कवर करेगा। इस प्रतियोगिता में सेल के सभी अधिकारी तीन सदस्यीय टीम के रूप में भाग ले सकते हैं।

प्रतियोगिताएं दो स्तरों पर आयोजित की जाएंगी। “रणनीति” का लेवल-1 प्लांट/यूनिट स्तरीय प्रतियोगिता, एआईएमए द्वारा सभी प्लांट्स/यूनिटों के लिए ऑनलाइन आयोजित की जाएगी और “रणनीति” 2023 की लेवल-2 प्रतियोगिता, लेवल-1 प्रतियोगिता के विजेताओं के बीच भौतिक रूप से आयोजित की जाएगी।

लेवल 1 के बाद फाइनल (लेवल 2) के लिए प्रत्येक स्थान से दो टीमों का चयन किया जाएगा। संबंधित संयंत्र/इकाई के आयोजन/ प्रशिक्षण मानव संसाधन विकास विभाग द्वारा किए जाएंगे। प्रतियोगिता का फाइनल एमटीआई, रांची में आयोजित किया जाएगा, जहां पुरस्कार वितरण समारोह होगा। सेल निदेशक (कार्मिक) द्वारा विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

भिलाई इस्पात संयंत्र के लिए निदेशक (कार्मिक) कप रणनीति 2023 का एमपी हॉल, बीएमडीसी, सेक्टर-7 में 19 और 20 जुलाई 2023 को संयंत्र स्तरीय प्रतियोगिता किया जाएगा। प्रतियोगिता में विजेता टीमों को तीन श्रेणियों में पुरस्कार दिये जाएंगे। प्रतियोगिता में कुल 12 टीमें हिस्सा ले सकती है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2023 रखी गयी है।

इस प्रतियोगिता के उद्देश्य कर्मचारियों को क्रॉस-फ़ंक्शनल टीमों में काम करने और टीम वर्क के महत्व को समझने के लिए प्रोत्साहित करना, किसी कंपनी को एक सिम्युलेटेड वातावरण में चलाकर उसके संचालन का एक संक्षिप्त दृष्टिकोण लेना, लिए गए निर्णयों के वित्तीय निहितार्थ को समझना, कंपनी/व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए रणनीति तैयार करना और क्रियान्वयन करना सीखना आदि हैं।