Suchnaji

SAIL Rourkela Steel Plant को मिला एक और सर्टिफिकेट, जश्न का माहौल

SAIL Rourkela Steel Plant को मिला एक और सर्टिफिकेट, जश्न का माहौल
  • कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) तरूण मिश्र ने प्रमाण पत्र सौंपा।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (SAIL Rourkela Steel Plant) (आरएसपी) के नगर प्रशासन एवं सीएसआर विभाग (Municipal Administration and CSR Department) को आईएसओ 9001:2015 गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली और आईएसओ 14001:2015  पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली के लिए पुन: प्रमाणित किया गया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : BSP लीज़धारकों के आवास रजिस्ट्रेशन की रफ्तार हो रही सुस्त, उठे सवाल

कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) के सम्‍मेलन कक्ष में आयोजित 177वीं कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संचालन समिति की बैठक में कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) तरूण मिश्र ने मुख्‍य महा प्रबंधक (नगर प्रशासन  एवं सी.एस.आर.), पी.के.स्‍वाईं और उनकी टीम को प्रतिष्ठित आई.एस.ओ. प्रमाणपत्र प्रदान किये। इस अवसर पर संबंधित विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plannt: BSP OA ने भी रिटायर अधिकारियों को दी विदाई, पढ़िए नाम

तरुण मिश्र ने संबंधित टीमों को उनके प्रयास के लिए बधाई दी जिससे प्रमाणपत्र बरकरार रखने में मदद मिली। बैठक के दौरान कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) ने कार्मिक एवं प्रशासन तथा  नगर सेवा क्षेत्रों में प्रबंधन प्रणालियों की स्थिति की समीक्षा की। बिजनेस एक्सीलेंस विभाग की ओर से इस संबंध में एक प्रस्‍तुंतीकरण भी किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : दुर्ग जिला चिकित्सालय का कमाल, 24 घंटे में 38 डिलीवरी, गूंजी किलकारी

उल्‍लेखनीय है कि, आर.एस.पी. (टाउनशिप) के क्यू.एम.एस. और ई.एम.एस. के लिए पुन: प्रमाणन ऑडिट सितंबर 2023 में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था और इसके लिए प्रमाण पत्र दिसंबर 2023 में बिजनेस एक्सीलेंस विभाग द्वारा प्राप्त किया गया था।

ये खबर भी पढ़ें : Big News: दुर्ग जिले में हेलमेट 1 फरवरी से अनिवार्य, प्रेशर हॉर्न व मॉडिफाई साइलेंसर्स पर होगा एक्शन

ऑडिट के दायरा में नगर सेवाओं में बिजली, पानी, सिविल इंजीनियरिंग रखरखाव, जन स्वास्थ्य, उद्यानकृषि, क्रीडा के प्रावधान राउरकेला हाउस और हिल व्यू अतिथि गृह में सेवाएँ, सामाजिक कल्याण और सी.एस.आर. गतिविधियां शामिल थीं।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट: IIM Bhilai चैप्टर का Quality और Value Addition पर महामंथन

गौरतलब है कि, आर.एस.पी. को 2011 से इस्‍पात शहर का आईएमएस प्रमाणन प्राप्त होने का गौरव प्राप्त है। इस प्रमाणपत्र के तहत प्राथमिक इकाइयाँ टाउन इंजीनियरिंग (सिविल), टाउन इंजीनियरिंग (इलैक्ट्रिकल), जल आपूर्ति (नगर), जन स्वास्थ्य, सी.एस.आर., क्रीड़ा, अतिथि गृह, समाज कल्याण, मानव संसाधन विकास केंद्र और पर्यावरण इंजीनियरिंग विभाग आते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL प्रबंधन वादा निभाओ, NJCS बैठक बुलाओ, चोरियों पर लगाम लगाओ

इस्‍पात शहर में एकीकृत प्रबंधन प्रणाली के कार्यान्वयन के बाद प्राप्त प्राथमिक लाभ जैसे टाउनशिप में कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएँ प्रदान करने में संसाधनों का इष्टतम उपयोग और बेहतर अपशिष्ट प्रबंधन है जिसके परिणामस्वरूप कर्मचारियों की वफादारी और प्रतिबद्धता के कारण उत्पादकता में वृद्धि होगी।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NJCS सब-कमेटी के मीटिंग की तारीख आई, इस पर फैसला