Suchnaji

Bhilai में बनेगा रायपुर की तर्ज पर Semi Olympic Swimming Pool, 10 खिलाड़ी तैर सकेंगे एक साथ, विधायक देवेंद्र की पहल

Bhilai में बनेगा रायपुर की तर्ज पर Semi Olympic Swimming Pool, 10 खिलाड़ी तैर सकेंगे एक साथ, विधायक देवेंद्र की पहल
  • खुर्सीपार नगर निगम जोन 4 कार्यालय के पास नेशनल स्तर का इंडोर स्टेडियम तैयार हो रहा है। इसी के अंदर में 1 करोड़ 92 लाख 67 हजार की लागत से सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पुल बनाया जाएगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। शहर के विकास के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रयास कर रहे हैं। लगातार कई विकास कार्य करवा रहे है और जनता को एक से बढ़ कर एक बड़ी सौगात दे रही है। इसी कड़ी में एक और सौगात देने वाले हैं। राजधानी रायपुर की तर्ज की पर भिलाई में शहर का पहला सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पूल बनाया जाएगा। खुर्सीपार नगर निगम जोन 4 कार्यालय के पास नेशनल स्तर का इंडोर स्टेडियम तैयार हो रहा है। इसी के अंदर में 1 करोड़ 92 लाख 67 हजार की लागत से सेमी ओलंपिक स्वीमिंग पुल बनाया जाएगा। जो राष्ट्रीय स्तर के मानक का होगा।

शहर के विकास और सुविधा के लिए विधायक देवेंद्र यादव ने यह पहल की है। उन्होंने प्रदेश के मुखिया व सीएम भूपेश बघेल से सौजन्य मुलाकात कर इसकी मांग की। शासन से इसकी स्वीकृति भी मिल गई है। इसी के साथ ही अब निगम प्रशासन ने टेंडर प्रक्रिया में जुट गई है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

AD DESCRIPTION

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि इस स्वीमिंग पूल के बनने से तैराकी के खिलाड़ियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। वे अपने खेल का अभ्यास इस स्वीमिंग पूल में कर सकेंगे। उन्हें बाहर नहीं जाना पड़ेगा और तालाब में तैरना नहीं पड़ेगा।

लहाल वर्तमान समय में भिलाई में तैराकी के खिलाड़ियों के लिए कोई खास सुविधा नहीं है। ऐसे में खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के हमने पहल की है। सीएम से स्वीकृति कराकर जल्द निर्माण शुरू करने वाले हैं। यह भिलाई नगर निगम का पहला स्वीमिंग पुल होगा जहां तैराकी के अभ्यास के साथ डाइविंग ऊपर से जंपिंग का ट्रेनिंग भी ले सकेंगे। जहां आने वाले समय में नेशनल स्तर की तैराकी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेगी।

सबसे खास और सर्व सुविधा युक्त होगा स्वीमिंग पूल
स्वीमिंग पूल का निर्माण होने के बाद यहां तैराकी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा सकेगी। खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने के लिए एक्सपर्ट ट्रेनर रखे जाएंगे। यहां एक साथ करीब 10 खिलाड़ी तैर सकेंगे। इस स्वीमिंग पूल की लंबाई करीब 64 मीटर और चौड़ाई 21 मीटर होगी। पानी को साफ रखने के लिए हाईटेक प्यूरीफायर मशीन लगाई जाएगी। इसके लिए सफाई करने के लिए या पानी को आसानी से करीब 5 घंटे में बदलकर भरा जा सकेंगा। यह सर्व सुविधा युक्त हाईक्लास का होगा। जैसा रायपुर में बनेगा।