Suchnaji

सफलता की कहानी-साहू समाज की जुबानी, दिग्गजों का जमावड़ा

सफलता की कहानी-साहू समाज की जुबानी, दिग्गजों का जमावड़ा
  • संयोजक अजय कुमार चौधरी ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। व्यक्तित्व विकास की श्रृंखला में अध्ययरत बच्चों को उनके भविष्य की चिंताओं के समाधान के लिए साहू सदन केलाबाड़ी दुर्ग में सफलता की कहानी-उन्हीं की जुबानी कार्यक्रम किया गया।

AD DESCRIPTION

 ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP कर्मचारियों-अधिकारियों के बच्चों पर धनवर्षा, 25 हजार तक आ रहा खाते में, मम्मी-पापा भी पहुंचे

अधिकारी, कर्मचारी प्रकोष्ठ जिला साहू संघ दुर्ग का अभिनव पहल सफलता की कहानी-उन्हीं की जुबानी…एक प्रोत्साहन का आयोजन साहू सदन केलाबाड़ी दुर्ग में सफलतापूर्वक किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant ने अपने खाते में जोड़े कई रिकॉर्ड, पढ़िए डिटेल

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शलभ कुमार साहू (परिवहन आयुक्त), अध्यक्षता नंदलाल साहू (जिलाध्यक्ष साहू संघ दुर्ग), विशेष अतिथि के रूप में आरके.कुर्रे (जिला रोजगार अधिकारी), डाक्टर. अरुण कुमार साहू (सिविल सर्जन दुर्ग), डॉ.दिनेश कुमार साहू (वरिष्ठ वैज्ञानिक), दयनेश्वर मराठे सार्जेंट एयरमेन सिलेक्शन सेंटर भोपाल, इंजीनियर यशवंत साहू (संयोजक छग अ.क.प्रकोष्ठ) ने सफलता की कहानी साझा की।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 पेंशन पर मन की बात: सभी पेंशनभोगी एकजुट होकर शत-प्रतिशत मतदान करें, कोई नोटा या बहिष्कार नहीं

कार्यक्रम की शुरुआत भक्त माता कर्मा एवं सरस्वती पूजा से हुई। सभी अतिथियों का अभिनंदन शत्रुघ्न साहू (उपसंयोजक) ने द्वारा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं द्वारा करवाया गया और  सभी आगंतुक पालक एवं बच्चों का विधिवत पंजीयन किया गया। मां कर्मा देवी और कृष्ण जी की आरती के पश्चात, सरस्वती वंदना तारा साहू और धनेश्वरी देवी  साहू  ने प्रस्तुत की।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP हिर्री माइंस में लोक कला महोत्सव: स्थानीय कलाकारों को मिला मंच, जीता पुरस्कार

अतिथि सम्मान के बाद संयोजक अजय कुमार चौधरी ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा-किसी समाज के उन्नति का बड़ा कारक शिक्षा होता है। और सर्वांगीण विकास के लिए समाज में प्रशासनिक अधिकारियों की महत्ता पर प्रकाश डाला  और साल भर प्रकोष्ठ के द्वारा किए गए कार्य उपलब्धियों को बताया।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: बिजली चोरी पर लगाम लगाओ भाई, घाटे की करो भरपाई

सफल सामाजिक बच्चों के अपनी सफलता के पीछे की गयी परिश्रम से सदन को अवगत कराये। उन्होंने  अपनी सफलता की रणनीति  को सदन में  रखा श्रुति साहू सिविल जज में सलेक्टेड, राजेश साहू डीएसपी में सलेक्टेड, आदित्य साहू सेल में सलेक्टेड, भावेश साहू आईआईटी मद्रास, कुमुदिनी साहू राष्ट्रपति अवार्ड प्रतिभाशाली बच्चों द्वारा अपनी सफलता की कहानी बताई और सफलता के सूत्र दिए।

ये खबर भी पढ़ें : NJCS बैठक से पहले भिलाई में 7 को बड़ा प्रोटेस्ट, सभी यूनियनें एक मंच पर

एयर फोर्स और अग्निवीर में चयन का तरीका

अतिथि उद्बोधन में आरके.कुर्रे ने उपस्थित बच्चों से जीवन में सफल होने के लिए आत्मविश्वास के साथ लक्ष्य निर्धारण पर बल दिए। दयनेश्वर मराठे (सार्जेंट एयरमेन सिलेक्शन सेंटर भोपाल) द्वारा एयर फोर्स में सिलेक्शन, अग्निवीर सिलेक्शन पर विस्तार से पावर प्वाइंट और शॉट फिल्म के सहारे विस्तृत जानकारी दी गई।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension News: पेंशनर्स की ये बातें रुला देगी आपको, लेकिन सरकार

साहू समाज के लोगों को चिन्हित कर पंजीबद्ध करें

बीएसपी से इंजीनियर आदित्य साहू ने फ्लोचार्ट के माध्यम से शिक्षा में ब्रांचेस, शाखा पर प्रकाश डाला। मुख्य अतिथि शलभ कुमार साहू  ट्रांसपोर्ट कमिश्नर दुर्ग ने प्रदेश स्तर पर उच्च पदों पर आसीन साहू समाज के लोगों को चिन्हित कर पंजीबद्ध करने की बात कही। और  प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों को सफलता के टिप्स दिए।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: कंपनी एक, लेकिन BSP और Bokaro Steel Plant की छुट्‌टी में अंतर, उठा सवाल

उन्होंने दो मनोवैज्ञानिक बिंदु मेरे से अच्छा कोई नहीं और मेरे से खराब कोई नहीं पॉजिटिव और नेगेटिव सोच पर विस्तृत चर्चा की गई और पॉजिटिव थॉट के साथ कंपीटीशन में आने की बात कही।

इसी प्रकार डाक्टर अरुण कुमार साहू सिविल सर्जन, विशेष अतिथि डॉक्टर दिनेश कुमार साहू-फोरेंसिक अधिकारी, अध्यक्षीय उद्बोधन में नंदलाल साहू ने अपनी सफलता की दास्ता सुनाया।

ये खबर भी पढ़ें : BSL News: बीके तिवारी से मिले भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ ने पदाधिकारी, चोरी का उठाया मुद्दा

सफलता की कहानी-उन्हीं की जुबानी सुनने के बाद सम्मानित किया

विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले लगभग 32 बच्चों को सम्मानित किया गया। प्रोफेशनल कॉलेज में एडमिशन लिए, कॉलेज में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए 10th और12th के  उच्च अंक प्राप्त करने के लिए बच्चों को सम्मानित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSL के नवनियुक्त निदेशक प्रभारी बीके तिवारी से मिलने पहुंचा SC-ST एसोसिएशन, बड़ी प्लानिंग पर रहेगा साथ

मैन आफ डे का खिताब मिला

साथ ही  कार्यक्रम में एक अंतराल में मनोरंजक प्रश्नोत्तरी सेशन रखा गया। इस क्विज कंपटीशन में 20 बच्चों को इनाम दिया गया। इस कार्यक्रम को धनेश्वरी साहू और शेमती तारा देवी साहू द्वारा किया गया

सभी उपस्थित छात्रों का  पंजीकृत  कर समस्त प्रतिभागियों के मध्य से दो बच्चों का लाटरी से “मैन आफ डे” का चयनकर प्रथम व द्वितीय गिफ्ट पैक प्रदान किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : मैत्रीबाग फ्लावर शो: गेट पर ही दहाड़ से आपका स्वागत करेगा शेर, प्रभु राम का दिखेगा चेहरा, चंद्रयान की झलक भी

कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठजन रहे मौजूद

राजेश साहू-कार्यकारी अध्यक्ष, भीखम साहू, सलाहकार, लखनलाल साहू, रमेश साहू, राकेश साहू (महासचिव), जीएल साहू, चैन सिंह साहू, जीजी साहू, सुरेश कुमार साहू, सुरेन्द्र कुमार साहू, सरिता साहू, मुकेश साहू, शत्रुधन साहू (उपसंयोजक), रवीश कुमार साहू, चन्द्रहास साहू, श्यामलाल साहू, तारा साहू, धनेश्वरी साहू,  आदित्य कुमार साहू, प्रशांत कुमार साहू, रमाकांत साहू,संतोष कुमार साहू, सौरभ साहू, टी.आर. साहू, यतीश साहू आदि सहभागी बने। खचाखच भरे हाल में रायपुर, धमधा, पाटन, बोरई क्षेत्र से भी तहसील एवं जिला पधाधिकारी शामिल हुए।

ये खबर भी पढ़ें : राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी तक, मत कीजिए देर

पूरे कार्यक्रम को टेक्निकल टीम (Technical Team) ने  कंप्यूटराइज्ड  किया। इस टेक्निकल टीम में प्रवीण साहू, मास्टर अलौकिक चौधरी, मास्टर अभिजय चौधरी विशेष रूप से  कार्यक्रम को संचालन करने में सहयोग किया। कार्यक्रम का संचालन शत्रुधन साहू ने किया। आभार प्रदर्शन चन्द्रहास साहू ने  किया।

ये खबर भी पढ़ें : BSP अधिकारियों-कर्मचारियों के 279 बच्चों में बंटेगा 40 लाख, आप भी आइए