Suchnaji

SAIL मेडिक्लेम स्कीम की ये खास बातें कराएगी आपका फायदा

SAIL मेडिक्लेम स्कीम की ये खास बातें कराएगी आपका फायदा
  • सेल मेडिक्लेम योजना के तहत नवीकरण और संबंधित प्लांट/यूनिट में गैप केस नामांकन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल मेडिक्लेम योजना (SAIL Mediclaim Scheme 2023-24) को न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के साथ 11 जुलाई 2023 से 10 जुलाई 2024 तक एक वर्ष की अवधि के लिए नवीकृत किया गया है। 70 वर्ष से कम आयु के सदस्यों की सदस्यता के नवीनीकरण के लिए देय प्रीमियम प्रति 7505 है, जबकि 70-80 वर्ष की आयु वर्ग के सदस्यों के लिए देय प्रीमियम प्रति सदस्य 5045 है। इसी तरह 80 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के सदस्यों को नवीकरण प्रीमियम के रूप में प्रति सदस्य केवल 100 का भुगतान करना होगा।

ये खबर भी पढ़ें:   SAIL हाउस लीज: रजिस्ट्री की प्रक्रिया पढ़ें सबसे पहले Suchnaji.com पर

AD DESCRIPTION

पॉलिसी अवधि वर्ष 2023-24 के दौरान नवीकरण और नए नामांकन के अलावा, गैप केस यानी पूर्व कर्मचारी जो अपनी सदस्यता को नवीकृत करने में विफल रहे हैं या सेल से अलग होने के बाद कभी सेल मेडिक्लेम योजना के तहत नामांकन नहीं किया है और/या वे कर्मचारी जो सेल मेडिक्लेम योजना वर्ष 2023-24 के तहत प्रदान किए गए कवरेज मानदंड के पात्र थे, उन्हें ऊपर बताए अनुसार उनकी आयु श्रेणी के आधार पर सब्सिडी वाले प्रीमियम के भुगतान पर वर्ष 2023-24 के लिए योजना के तहत नामांकन की अनुमति दी जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:  गलतफहमी में न रहें, लीज रजिस्ट्री को मालिकाना हक मत समझिए, कोर्ट में घसीटने की धमकी…

पॉलिसी अवधि वर्ष 2023-24 के दौरान सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों और उनके जीवनसाथी के लिए नए नामांकन को आनुपातिक प्रीमियम के भुगतान पर सेल मेडिक्लेम योजना 2023-24 के तहत कवरेज की अनुमति दी जाएगी।

इसके अलावा सेल मेडिक्लेम योजना में नामांकन के मौजूदा नियमों और शर्तों पर पूर्ण प्रीमियम के भुगतान पर इच्छुक पूर्व कर्मचारियों के लिए सुपर टॉप अप की सुविधा है। सेल मेडिक्लेम योजना 2023-24 का विवरण संपर्क वेबसाइट और सेल वेबसाइट (https://www.sail.co.in) और सेल मेडिक्लेम पोर्टल http://sail.mdindia.com पर भी उपलब्ध है।

ये खबर भी पढ़ें:  BSP डायरेक्टर इंचार्ज के सुझावों पर अमल करने की शुरुआत PBS से, सेफ्टी वॉरियर्स के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी

गैप केस नामांकन के लिए, पात्र पूर्व कर्मचारियों को संपर्क वेबसाइट (http://sampark.sailrsp.co.in) पर उपलब्ध फॉर्म भौतिक रूप से भरना होगा, डीडी के माध्यम से प्रीमियम का भुगतान, आवश्यक दस्तावेज संलग्न करना और फॉर्म पर हस्ताक्षर कर भरना होगा।

अंतिम तिथि यानी 10.08.2023 के भीतर कार्मिक-कल्याण और कैंटीन अनुभाग (प्रशासनिक भवन) या जन स्वास्थ्य कार्यालय परिसर, सेक्टर- 5 में जमा करना होगा। सेल मेडिक्लेम योजना के तहत नवीकरण और संबंधित प्लांट/यूनिट में गैप केस नामांकन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 है।