Suchnaji

CG के डिप्टी सीएम विजय शर्मा के क्षेत्र में 10 स्कूल बन रहा Bhilai Steel Plant के पैसे से, थमाया चेक

CG के डिप्टी सीएम विजय शर्मा के क्षेत्र में 10 स्कूल बन रहा Bhilai Steel Plant के पैसे से, थमाया चेक
  • बीएसपी सीएसआर का पैसा अपने खदान परिधि के 16 किलोमीटर के दायरे में खर्च करती है। लेकिन यहां…।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग (सीएसआर) विभाग ने 6 मार्च को जिला कबीरधाम के दूरस्थ ग्रामों में 10 प्राथमिक शाला खोलने के लिए जिलाधीश को उनके कार्यालय में 114.8 लाख रूपये की राशि का चेक प्रदान किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Good News: कोलकाता में दौड़ी देश की पहली अंडर वाटर ट्रेन, दुनिया में सबसे गहराई में बना मेट्रो स्टेशन, जानिए खास बातें

जिला कबीरधाम के जिलाधीश जन्मेजय मोहबे को 10 अतिरिक्त स्कूलों के निर्माण हेतु भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग द्वारा 114.8 लाख रुपए की राशि का चेक सौंपा कर शालाओं के निर्माण के लिये स्वीकृति प्रदान की गई है। इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के सीएसआर विभाग से महाप्रबंधक एस शिवराजन, वरिष्ठ प्रबंधक सुशील कामड़े एवं शिक्षा विभाग से जिला शिक्षाधिकारी एमके गुप्ता उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking: दुनिया भर में डाउन हुआ इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर, भारत में भी बैठी साइट

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के तत्वाधान में निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग द्वारा जिला कबीरधाम के दूरस्थ ग्रामों में प्रथम चरण में वर्ष 2022-23 में 10 प्राथमिक शालाओं का निर्माण कराया गया था और इसके लिये सहयोग राशि प्रदान की गई थी। जनपद पंचायत जिला कबीरधाम द्वारा प्रथम चरण में 10 स्कूलों के निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : खबर का असर: Suchnaji.com में खबर आते ही देश की पहली 78 मीटर लंबी रेल पटरी के टुकड़ों को BSP ने बटोरा, फिर जोड़ा

इसी कड़ी में द्वितीय चरण में भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व गतिविधियों के तहत 10 और शालाओं के निर्माण के लिये राशि प्रदान की है। भिलाई इस्पात संयंत्र अपनी निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व गतिविधियों के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, स्वरोजगार योजनाओं, ग्राम विकास, पेयजल, विद्युत व्यवस्था, सार्वजनिक शौचालय, पर्यावरण संरक्षण आदि सार्वजनिक हितों के विकास कार्यों में अपना सहयोग प्रदान करता है। भिलाई, दुर्ग के साथ जिला बालोद, नारायणपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर सहित प्रदेश के अनेक जिलों में सहयोग करता रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : BIG NEWS: भिलाई स्टील प्लांट को मिली 65वीं रिफ्रैक्टरी संचालन समिति बैठक की मेजबानी