Suchnaji

सेक्टर-9 हॉस्पिटल में कब्जे पर आफिसर्स एसोसिएशन, ट्रेड यूनियनें भड़कीं, विधायक समर्थक ये बोले

सेक्टर-9 हॉस्पिटल में कब्जे पर आफिसर्स एसोसिएशन, ट्रेड यूनियनें भड़कीं, विधायक समर्थक ये बोले
  • भिलाई में कब्जा माफियाओं की मनमानी नहीं सहेंगे-ओए-बीएसपी

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट के सेक्टर-9 हॉस्पिटल परिसर में विद्युत सब-स्टेशन के लिए छोड़ी गई जमीन पर निर्माण के खिलाफ बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन और ट्रेड यूनियनें खुलकर सामने आ गई हैं। यूनियन नेताओं ने बीएसपी के डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता से मांग किया है कि तत्काल संयुक्त बैठक बुलाएं।

ओए और यूनियन नेताओं की संयुक्त मीटिंग करके कब्जेदारों के खिलाफ ठोस रणनीति बनाएं। बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन का कहना है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा सेक्टर-09 हास्पिटल परिसर में विद्युत सब स्टेशन के लिए चिन्हित भूमि पर अवैध रूप से डोम शेड के निर्माण की कोशिश की गई।

AD DESCRIPTION

ओए का कहना है कि अस्पताल में विद्युत की आपात परिस्थितियों को संभालने हेतु प्रस्तावित सब स्टेशन का निर्माण अस्पताल परिसर में किया जाना है। जिस पर कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा बिना किसी अनुमति के निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया, जिसे भिलाई इस्पात संयंत्र के इनफोर्समेंट विभाग के द्वारा रोकने की नोटिस दी गई है। साथ ही नोटिस बोर्ड भूमि में लगाया गया, जिसे असामाजिक तत्वों के द्वारा उखाड़कर फेंक दिया गया।

विदित हो कि बीएसपी के नगर सेवाएं विभाग द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर किए जा रहे अवैध निर्माण व कब्जों के खिलाफ बड़े पैमाने पर निरंतर मुहिम चलाई जा रही है। अनेक जगहों पर की जा रही कार्यवाही से नगर सेवाएं विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ कुछ स्थानीय ठेकेदार एवं स्थानीय नेताओं के द्वारा अत्यंत ही आपत्तिजनक व्यवहार किया जा रहा है, जो बेहद निंदनीय है।

ओए-बीएसपी ने भिलाई टाउनशिप में इस प्रकार की अराजकता पर घोर आपत्ति जताते हुए इसकी पुरजोर निंदा की है। विगत कुछ समय से भिलाई नगर में अनेक अवैध निर्माण किए गए हैं, जो कि तकनीकी रूप से अत्यंत ही असुरक्षित एवं दोयम स्तर के हैं।

भिलाई के रहवासियों के लिए एक संभावित खतरा है। इस प्रकार के अनियोजित, गुणवत्ताहीन तथा बिना अनुमति के भिलाई शहर को अवैध निर्माण से ढकने के प्रयास को भिलाई की जनता गंभीरता से देख रही है। उचित समय पर इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

ओए बीएसपी ने नगर सेवा विभाग द्वारा अवैध कब्जों को हटाने के लिए जो प्रयास किया जा रहा है, उसकी प्रशंसा की है। इंफोर्समेंट के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिलकर बधाई दी है।

ओए अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बंछोर ने कहा कि अवैध कब्जे करने वाले व करवाने वालों को भिलाई की जनता अब सहन नहीं करेगी। कठोर से कठोर कदम भिलाई प्रबंधन को उठाने चाहिए एवं शासन व प्रशासन को भिलाई को सुव्यवस्थित करने में पूरा सहयोग देना चाहिए, ताकि भिलाई शहर को अवैध कब्जों से मुक्त कर एक सुंदर और सुव्यवस्थित शहर की पहचान दिलाई जा सके।

नरेंद्र कुमार बंछोर ने कहा कि ओए-बीएसपी ने प्लांट व टाउनशिप के लिए स्वच्छ, सुंदर एवं सुरक्षित भिलाई का संकल्प लिया है, जिसकी पूर्ति के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जाहिर की हैं कि भिलाई की जनता अवैध कब्जों को हटाने में पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

ये कहना है विधायक कार्यालय व समर्थकों का

वहीं, विधायक कार्यालय व समर्थकों का कहना है कि बीएसपी पहले ये स्पष्ट करे कि हमारे कौन-कौन से समर्थक हैं। नाम और फोटो सार्वजनिक करे। किसी के ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाना गलत है। विधायक के साथ कोई फोटो खींचकर कहीं यूज करता है तो वह गलत है। नाम और फोटो बीएसपी बताए। पार्टी उस पर एक्शन लेगी। बगैर सबूत का आरोप लगाना उचित नहीं है। बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के खिलाफ विधायक की ओर से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहां धार्मिक स्थल है। अगर, निर्माण होता है तो बीएसपी क्या धर्म विरोधी है।

जानिए श्रमिक नेता क्या बोले…

एचएमएस के महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र का कहना है कि किसी प्रकार का अतिक्रमण मान्य नहीं है। बिना अनुमति का निर्माण करना गैर कानूनी है। तत्काल तोड़ा जाना चाहिए। गलत परंपरा न डाले। किसी भी राजनीतिक दल को इस प्रकार के निर्माण में प्रश्रय नहीं देना चाहिए।
बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता का कहना है कि सांसद विजय बघेल से मिलकर पूरे मामले की जानकारी दी जाएगी। इसी तरह का खेल सेक्टर-7 में हो रहा था, जो अब रुका है।
सीटू के अध्यक्ष विजय जागड़े का कहना है कि सरकारी संपत्ति पर इस तरह का कब्जा जायज नहीं है। हम भी सबका सम्मान करते हैं, लेकिन इस तरह का अतिक्रमण उचित नहीं है।
इंटक के महासचिव वंश बहादुर सिंह का कहना है कि जहां के लिए एनओसी ली गई है, वहीं निर्माण कार्य किया जाए। जिस कार्य के लिए अनुमति ली गई है, वहीं निर्माण किया जाए। अतिक्रमण को कोई स्वीकार नहीं करेगा।