Suchnaji

गगनयान और INS विक्रांत को स्पेशल स्टील देने वाले BSP प्लेट मिल ने मनाया 40वां बर्थडे, कटा केक

गगनयान और INS विक्रांत को स्पेशल स्टील देने वाले BSP प्लेट मिल ने मनाया 40वां बर्थडे, कटा केक
  • प्लेट मिल ने अपने स्थापना के बाद से अब तक 33 मिलियन टन स्टील प्लेटों का उत्पादन कर चुका है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। आइएनएस विक्रांत व गगनयान प्रोजेक्ट में स्पेशल स्टील देने वाले भिलाई स्टील प्लांट का प्लेट मिल 40 साल का हो गया है। प्लेट मिल, जो कि भिलाई इस्पात संयंत्र की उच्च गुणवत्ता वाली स्टील प्लेटों के अग्रणी निर्माता है। बुधवार को अपना 40वां जन्मदिन मनाया। 29 मार्च, 1983 को प्लेट मिल ने अपनी पहली प्लेट का उत्पादन किया था।

स्थापना के बाद से, प्लेट मिल अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली स्टील प्लेट बनाने में समर्पित रही है। मिल ने स्टील प्लेटों की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन किया है जो उद्योग जगत की सबसे आवश्यक और बड़ी मांगों को पूरा करती है। मिल के लिए यह गर्व की बात है कि प्रतिष्ठित गगनयान परियोजना और आईएनएस विक्रांत के निर्माण में इसके प्लेटों का उपयोग किया जा रहा है। प्लेट मिल ने अपने स्थापना के बाद से अब तक 33 मिलियन टन स्टील प्लेटों का उत्पादन कर चुका है।

AD DESCRIPTION

इस अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने विशेष रूप से सजाए गए मिल की पहली रोल्ड प्लेट के सामने केक को उपस्थित व्यक्तियों के समक्ष काटा। सभा को संबोधित करते हुए निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने कहा कि चालीस साल पहले, हमने इस यात्रा की शुरुआत उच्चतम गुणवत्ता वाली स्टील प्लेट बनाने की दृष्टि से की थी।

आज हम अपनी उपलब्धियों का जश्न मना रहे हैं और हमें अपनी टीम पर गर्व है जिसने हमें इस मील के पत्थर तक पहुंचने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने यह भी कहा कि प्लेट मिल को आने वाले और 40 साल की यात्रा के लिए तैयारी करना चाहिए।

कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने प्लेट मिल और उसकी टीम की सराहना करते हुए कहा कि प्लेट मिल द्वारा एक कीर्तिमान को हासिल किया गया है। उन्होंने प्लेट मिल को अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने और कठिन लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छा व्यक्त की। इसके अलावा कार्यपालक निदेशक (कार्मिक) एमएम गद्रे ने प्लेट मिल में अपने कार्यकाल की यादें ताजा की।

प्लेट मिल के मुख्य महाप्रबंधक रवींद्र कुमार बिसारे ने मिल की उपलब्धियों का पूरा श्रेय अपनी टीम और सहयोगी एजेंसियों द्वारा प्रदान की गई सहायता व संरचना को दिया। उन्होंने यह भी कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी और कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) के आशीर्वाद और मार्गदर्शन के कारण प्लेट मिल में और भी कठिन और बड़े लक्ष्यों को हासिल करने का आत्मविश्वास जागा है।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी (चिकित्सा सेवाएं) एम रवींद्रनाथ, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) प्रबीर कुमार सरकार, मुख्य महाप्रबंधक (एसएमएस 2) सुशांता कुमार घोषाल, मुख्य महाप्रबंधक (एमडब्ल्यूआरएम) एमके गोयल, मुख्य महाप्रबंधक (एसआरएम) तुषारकांत, महाप्रबंधक प्रभारी (पीपीसी) संजय कुमार उपस्थित रहे। सेफी चेयरमेन व भिलाई इस्पात संयंत्र के आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एनके बंछोर एवं उनकी टीम, यूनियन के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।