Suchnaji

वायु सेना अग्निवीर भर्ती: फ्री तैयारी के लिए आवेदकों की 16 फरवरी को काउंसलिंग, Bhilai में हेल्प डेस्क

वायु सेना अग्निवीर भर्ती: फ्री तैयारी के लिए आवेदकों की 16 फरवरी को काउंसलिंग, Bhilai में हेल्प डेस्क

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) में अग्निवीर की भर्ती हेतु 11 फरवरी 2024 तक आवेदन आमंत्रित की गई थी। ऑनलाईन आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए 17 फरवरी 2024 को कम्प्यूटर आधारित ऑनलाईन लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।
दुर्ग जिले के निवासी ऐसे आवेदक जिसने अग्निवीर वायु हेतु ऑनलाईन आवेदन किया है उनकी लिखित परीक्षा की कोचिंग के पूर्व काउंसलिंग किया जाएगा।

AD DESCRIPTION

सभी आवेदक जिसने उक्त परीक्षा के आवेदन किया है वे 16 फरवरी 2024 को प्रातः 10 बजे जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र मालवीय नगर चौक दुर्ग में उपस्थिति सुनिश्चित करें, ताकि परीक्षा के समय सारिणी एवं रूपरेखा के संबंध में प्रशिक्षकों द्वारा जानकारी प्रदान कर कोचिंग आरंभ किया जा सके। आवेदक को अपने साथ वायु सेना के वेबसाईट में पंजीयन पश्चात प्राप्त पावती की छायाप्रति साथ में लाना अनिवार्य है।

अग्निवीर में भर्ती आवेदन के लिए निगम भिलाई में हेल्प डेस्क

भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गया है। आवेदन भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर करना है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 मार्च है।

भारतीय सेना ने इस बार की अग्निवीर भर्ती में कई बदलाव किए हैं. एक बदलाव तो यही है कि अग्निवीर क्लर्क पद का नाम बदलकर ऑफिस असिस्टेंट कर दिया गया है। इस पद पर भर्ती के लिए टाइपिंग टेस्ट पास करना होगा।

अग्निपथ स्कीम के तहत सेना में करीब 25 हजार अग्निवीरों की भर्ती होगी। अग्निवीर भर्ती के लिए कॉमन  एग्जाम (Common Exam) का आयोजन अप्रैल में किया जाएगा। यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी. इसके बाद स्किल टेस्ट, फिजिकल और मेडिकल टेस्ट होंगे।

भिलाई निगम क्षेत्र के अविवाहित युवक युवतियों को आवेदन करने के लिए भिलाई निगम के सभी जोन कार्यालय सहित मेन आफिस में हेल्प डेस्क खोला गया है। वैसे प्रतिभागी लिंक पर जाकर आसानी से आनलाइन  आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।