Suchnaji

Bhilai Steel Plant के BRM में फिर एक्सीडेंट, भीषण आग

Bhilai Steel Plant के BRM में फिर एक्सीडेंट, भीषण आग

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के भिलाई स्टील प्लांट में फिर हादसा हो गया है। बार एंड रॉड मिल-बीआरएम में भीषण आग लगी है। आग लगने का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है। आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है।

AD DESCRIPTION

उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। उत्पादन प्रक्रिया को थोड़ी देर के लिए रोका गया। मिल एरिया अंधेरे में है। प्लांट कंट्रोल, इलेक्ट्रिकल और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर डटी हुई है। दूर तक धुआं दिखाई दे रहा है। अफरा-तफरी का आलम है।

बताया जा रहा है कि ईसीआर-1 के पीछे सब स्टेशन के पास आग लगी है। शार्ट सर्किट से आग लगने का दावा किया जा रहा है। अधिकारिक रूप से इस बारे में प्रबंधन की ओर से कोई सूचना नहीं है। इलेक्ट्रिकल का सामान जल रहा है। सुबह साढ़े 7 बजे आग लगी थी। इसके बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया।

रोलिंग को बंद कर दिया गया था। मिल के एक्जिट में लाइट है। मिल एरिया में बंद है। फर्नेस को भी दिक्कत हो सकती है। सवा 8 बजे यह खबर आई कि रोलिंग का उत्पादन बहाल करने की कोशिश की जा रही है। 9 बजे के आसपास उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा।

यहीं बीआरएम में ही रविवार को एक और हादसा हुआ था। क्रेन का मैग्नेट शिफ्ट रूम को ठोकर मारते हुए आगे बढ़ गया था। ठोकर इतनी तेज थी कि अंदर बैठे वर्कर दहशत में आ गए थे। ऊंचाई पर लगे कूलर को ही तोड़ दिया था।

भिलाई स्टील प्लांट की मॉडेक्स यूनियन बीआरएम ने इस बार उत्पादन में कीर्तिमान रचा है। पिछले दिनों इस उपलब्धि पर बड़ी दावत हुई थी। अधिकारी-कर्मचारी और ठेका मजदूर एक साथ भोजन किए थे। खुशी मनाई गई थी। अब लगातार एक्सीडेंट ने सबके माथे पर लकीर खींच दिया है।