Suchnaji

राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी तक, मत कीजिए देर

राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी तक, मत कीजिए देर
  • शासकीय उचित मूल्य दुकान में राशनकार्डधारियों की अधिक भीड़ होने की स्थिति में नवीनीकरण का कार्य सिटीजन एप के माध्यम से भी किया जा सकता है।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। दुर्ग जिले में ऑनलाइन राशनकार्ड नवीनीकरण का कार्य एफपीएस माडयूल (FPS Module) एवं सिटीजन-एप के माध्यम से किया जा रहा है। अब तक 1,77,312 राशनकार्डधारियों ने नवीनीकरण के लिए आनलाईन आवेदन किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: Bhilai Steel Plant में डेली रिवॉर्ड स्कीम पर होने वाला है कुछ बड़ा फैसला

2,97,304 कार्डधारियों द्वारा अब तक आवेदन नही किया गया है। राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी 2024 तक ही किये जानें का प्रावधान है। अतः ऐसे शेष राशनकार्डधारी निर्धारित समय के पूर्व नवीनीकरण आवेदन पूर्ण करा लें।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 पेंशनर्स ने कड़ाके की ठंड को दी मात, भूख हड़ताल पर की 7500 रुपए पेंशन की बात

खाद्य नियंत्रक दुर्ग से मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राशनकार्डों पर खाद्यान्न वितरण हेतु नया वर्जन सीजी पीडीएस-वी 3.3 आज से लागू किया गया है। नवीनीकरण एवं माह के प्रथम सप्ताह में राशन वितरण दोनों कार्य पूरे प्रदेश में एक साथ संचालित होने से विभागीय सर्वर पर अधिक लोड बढ़ने के कारण दोनों ही प्रक्रिया में अधिक समय लगने की संभावना है।

ये खबर भी पढ़ें : CG News: 4 फरवरी तक होगी समर्थन मूल्य और लिंकिंग पर धान खरीदी, शनिवार, रविवार को भी धान खरीदी

अतः समस्त राशनकार्डधारियों से अपील की जाती है कि ऐेसे समय में अपना धैर्य बनाये रखें। शासकीय उचित मूल्य दुकान में राशनकार्डधारियों की अधिक भीड़ होने की स्थिति में नवीनीकरण का कार्य सिटीजन एप के माध्यम से भी किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: बीएसएल के 19 अफसर और 105 कर्मचारी एक साथ रिटायर, बढ़ा वर्क प्रेशर