Suchnaji

चुनाव खत्म होते ही Bhilai Township के कब्जेदारों पर टूट पड़ा BSP इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट

चुनाव खत्म होते ही Bhilai Township के कब्जेदारों पर टूट पड़ा BSP इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट
  • दुर्ग जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग मिलते ही कार्रवाई तेज।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) की वजह से फोर्स का सहयोग नहीं मिल पा रहा था। चुनावी ड्यूटी में फोर्स लगी थी। इस वजह से भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) ने कब्जेदारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई को रोक दिया था। एक बार फिर अभियान तेज हो गया है|

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें : SAIL News: कर्मचारियों को प्रमोशन से रोकने का हथियार बना NEPP, अफसरों की मनमर्जी

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

शनिवार को इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) के जीएम केके यादव के नेतृत्व में अमला मैदान में उतरा। जेसीबी से कब्जेदारों के ठिकानों को ध्वस्त किया गया। 50 से ज्यादा कब्जेदारों पर गैरेज रोड में कार्रवाई की जा चुकी है। कार्रवाई अब भी जारी है।

इसी क्रम में सेंट्रल एवेंयू और फॉरेस्ट एवेंन्यू (Central Avenue and Forest Avenue) पर भी कार्रवाई की जाएगी। दुर्ग जिला पुलिस का सहयोग मिलते ही बीएसपी (BSP) की टीम ने कमर कस ली है।

ये खबर भी पढ़ें : Film News: भिलाई स्टील प्लांट के मंच पर रोकर गए अनुराग बसु, पढ़िए खबर

भिलाई टाउनशिप में कब्जेदारों के खिलाफ संपदा न्यायालय का आदेश जारी हो चुका है। आदेश जारी होते ही कब्जेदारों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

जिला प्रशासन की उपस्थिति में 6 ट्री एवेंन्यू गैरेज रोड से ठेला-खोमचा और अस्थायी दुकानों को हटाया गया। पेट्रोल पंप के समीप सड़क किनारे खोद दिया गया है ताकि कब्जेदार दोबारा यहां दुकान न लगा सकें।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: टाउनशिप में मीटर रीडिंग लेने वाले श्रमिकों को नहीं मिला 4 महीने से वेतन

रेलवे अंडरब्रिज निर्माण कार्य का फायदा उठाते हुए कब्जेदार लगातार यहां बढ़ते जा रहे थे। चुनावी माहौल में बीएसपी की टीम खामोश रही। चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से एक्शन में इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट आ गया है।

बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने पिछले दो साल में कब्जेदारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। खासतौर से बीएसपी के करीब 700 से ज्यादा मकानों को खाली कराया गया है। कब्जेदारों को बेदखल किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: यूनिवर्सल रेल मिल के अधिकारी-कर्मचारियों को मिला शिरोमणि पुरस्कार

टाउनशिप से लेकर कैंप एरिया तक बीएसपी का तोड़ू दस्ता पहुंचा। पुलिस और जिला प्रशासन का सहयोग मिलने से कार्रवाई को काफी बल भी मिला। वहीं, भिलाई टाउनशिप में एक बार फिर से कब्जेदारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई हो रही है। सेक्टर-6 अवैध कपड़ा मार्केट सहित शहर के कई ऐसे ठिकानों को चिन्हित किया जा चुका है। जहां, जल्द ही कार्रवाई शुरू होने वाली है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: MBA, एमएससी, LLB, BE, ICWA, BA, बीकॉम करने वाले कर्मचारियों के प्रमोशन पर चेयरमैन से हो गई बात