Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट: सेवा सदस्य कर्मचारी-अधिकारी ध्यान दें, 1 मार्च से 30 लाख का बीमा

भिलाई स्टील प्लांट: सेवा सदस्य कर्मचारी-अधिकारी ध्यान दें, 1 मार्च से 30 लाख का बीमा
  • GPAIS बीमा पॉलिसी की अवधि 1 मार्च 2024 से 28 फरवरी 2025 के बीच सेवानिवृत्त होने वाले सेवा सदस्य पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित रहेगें।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील इम्प्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन (Steel Employees Welfare Association)-सेवा (SEWA) भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में कार्यरत कार्मिकों की एक कल्याणकारी संस्था हैं। सेवा द्वारा समय-समय पर अपने सदस्यों को अधिक से अधिक सहायता प्रदान करने का प्रयास किया जाता रहा हैं।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने IMS पोर्टल किया लांच, पढ़िए फायदे, इन्हें मिला पुरस्कार

इसी परिप्रेक्ष्य में दिनांक 20 फरवरी 2024 को सम्पन्न सेवा शासीनिकाय की विशेष बैठक में सेवा सदस्यों के दुर्घटनाजनित निधन के  सामूहिक बीमा कवरेज प्राप्त करने हेतु बीमा कंपनी United India Insurance Co.Ltd. से  01 मार्च 2024 से 28 फरवरी 2025 (एक वर्ष) की अवधि के लिए बीमा कराने का निर्णय लिया गया हैं। बीमा प्रीमियम 2384 प्रति सेवा सदस्य, (GST सहित) बीमा कवरेज 30 लाख (सुनिश्चित राशि) होगी।

ये खबर भी पढ़ें :Bokaro Steel Officers Association चुनाव 2024 में बच्चों का एडमिशन बना मुद्दा

सेवा सदस्यों की बीमा प्रीमियम की राशि एक किश्त में फरवरी 2024 पेड इन मार्च 2024 के वेतन से कटौती किया जाएगा।

GPAIS बीमा पॉलिसी की अवधि 1 मार्च 2024 से 28 फरवरी 2025 के बीच सेवानिवृत्त होने वाले सेवा सदस्य पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित रहेगें।
इस सामूहिक बीमा GPAIS में पालिसी सदस्य के दुर्घटनाजनित निधन के अलावा स्थाई पूर्ण अपंगता (Permanent total disablement -PTD) होने पर पॉलिसी के नियम व शर्तों के अनुसार बीमा राशि देय होगा।

ये खबर भी पढ़ें :BSP ठेका श्रमिकों के बच्चे पाएंगे उच्च शिक्षा के लिए 10 हजार तक, प्रोत्साहन मेरिट अवार्ड के लिए कीजिए आवेदन

दुर्घटनाजनित निधन की सूचना बीमा कंपनी को 72 घंटों के भीतर निम्नलिखित ई-मेल में सूचित किया जाना है [email protected] इसके अलावा संबंधित कार्मिक कार्यालय द्वारा निर्धारित प्रपत्र में सेवा कार्यालय में 48 घंटे के अंदर सूचित किया जाना अनिवार्य हैं।

ये खबर भी पढ़ें : BSP Workers Union की पहल पर मॉड्यूल की व्यवस्था, कीजिए श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी सी-ऑफ का आवेदन

GPAIS बीमा के अंतर्गत सदस्य द्वारा अपने सीपीएफ (CPF) में किये गये घोषणा के अनुसार इस योजना का नामिनी रहेगा।
बीमा पॉलिसी के संबंध में जानकारी एवं बीमित सेवा सदस्यों की सूची कर्मचारी सेवाएं के अंर्तगत सेवा (SEWA) के वेबपेज पर प्रदर्शित की जाएगी। इसके अलावा यह परिपत्र भिलाई इस्पात संयंत्र के वेबपेज में भी देखा जा सकता हैं।

ये खबर भी पढ़ें : CG NEWS: महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों के खाते में पहली बार मार्च में आएगा पैसा