Suchnaji

Bhilai Steel Plant: मेडिक्लेम स्कीम में Alcohol और स्मोक के बहाने रोक रहे क्लेम राशि

Bhilai Steel Plant: मेडिक्लेम स्कीम में  Alcohol और स्मोक के बहाने रोक रहे क्लेम राशि
  • पूर्व कर्मचारी के गंभीर बीमारी के दौरान ऐसे कर्मचारियों का क्लेम राशि रोक दिया जाता है, जिसकी ओपीडी बुक पर पूर्व में कभी डॉक्टर ने स्मोक या अल्कोहल का उल्लेख किया हो।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक () के कार्यकारिणी की बैठक में सदस्यों ने ओपीडी बुक में पूर्व में अल्कोहल या स्मोक का उल्लेख होने पर क्लेम राशि रोक दिए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। इसे हटाने की मांग की। साथ ही सेक्टर 9 हॉस्पिटल के  ओपीडी में जाने के लिए पं रविशंकर शुक्ल चौक के पास का गेट बंद किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: एरियर HRA, नाइट शिफ्ट एलाउंस पर SAIL NJCS की बैठक 20 से 25 फरवरी के बीच

इंटक के कार्यकारिणी की बैठक मे सदस्यों ने कहा कि मेडिक्लेम करा चुके पूर्व कर्मचारी के गंभीर बीमारी के दौरान ऐसे कर्मचारियों का क्लेम राशि रोक दिया जाता है, जिसकी ओपीडी बुक पर पूर्व में कभी डॉक्टर ने स्मोक या अल्कोहल का उल्लेख किया हो।

मेडिक्लेम की सर्विस उपलब्ध कराने वाली कंपनी एमडी इंडिया के प्रतिनिधि सेल मेडिक्लेम पॉलिसी के पैरा 10(i) एवं 10(v) का उल्लेख करते हुए क्लेम राशि रोक देते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ बजट 2024: सीएम विष्णु देव साय सरकार का पहला बजट, वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने खोला पिटारा, पढ़िए किसे-क्या मिला

यूनियन नेताओं ने कहा कि कई साल पहले यदि ओपीडी बुक में ड्रिंक  या स्मोक का उल्लेख है तो इस आधार पर इलाज की राशि रोकना गलत है, प्रबंधन इसकी शर्तों में जल सुधार करे।

बैठक में सेक्टर 9 हॉस्पिटल (Sector 9 Hospital) के ओपीडी में जाने के लिए पं रविशंकर शुक्ल चौक के पास से जाने वाले रास्ते को बंद कर दिए जाने से ऑटो से आने वाले बुजुर्ग मरीज को हो रही परेशानी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इस गेट को जल्द खोले जाने की मांग की गई।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: मजदूरों को AWA का कहीं 3300, 3700 और 4100 रुपए ही, बंदरबाट रोकना जरूरी

इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह ने कहा कि मेडिक्लेम पॉलिसी में उल्लेख की गई शर्तों से पूर्व कर्मचारियों को हो रही परेशानियां को शीर्ष प्रबंधन के समक्ष उठाया जाएगा। इसकी शर्तों में सुधार करवाने की मांग की जाएगी। साथ ही अस्पताल प्रबंधन से चर्चा कर ओपीडी में जाने के लिए चौक के पास के गेट को खोलने कहा जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NJCS बैठक में AWA के 4100 रुपए पर सब राजी, मार्च से पेमेंट बढ़कर मिलेगा

बैठक में यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष पूरण वर्मा, महासचिव वंश बहादुर सिंह, अतिरिक्त महासचिव शेखर कुमार शर्मा,  उप महासचिव सीपी वर्मा, शिव शंकर सिंह, विपिन बिहारी मिश्रा, जयंत बराते, अनिमेष पसीने, जीआर सुमन, राजकुमार, गुरुदेव साहू, जसवीर सिंह, ताम्रध्वज सिन्हा, किशोर प्रधान, गोविंद राठौड़, रमेश पाल, जितेंद्र अग्रवाल, उमापति मिश्रा, डीपी खरे, एजे संतोष, डीपी साहू, शोभित राम सोरी आदि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: प्लेट मिल के कैपिटल रिपेयर को देखने पहुंचे DIC-ED, पहली बार बदली जा रही गैस पाइपलाइन