Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट: IIM Bhilai चैप्टर का Quality और Value Addition पर महामंथन

भिलाई स्टील प्लांट: IIM Bhilai चैप्टर का Quality और Value Addition पर महामंथन
  • IIM Bhilai चैप्टर द्वारा “गुणवत्ता आश्वासन  एवं मूल्य संवर्धन” पर तकनिकी प्रस्तुति का सफल आयोजन।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेटल्स (IIM) भिलाई चैप्टर द्वारा  “गुणवत्ता आश्वासन  एवं मूल्य संवर्धन” (QUALITY ASSURANCE & VALUE ADDITION)” विषय पर तकनिकी प्रस्तुति का आयोजन किया गया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL घोटाले के पैसे से हो जाएगा कर्मचारियों-अधिकारियों का वेतन समझौता, बोनस भी मिलता ज्यादा

भिलाई इस्पात संयंत्र के मानव संसाधन विकास विभाग के सभागार में आयोजन किया गया। विषय के विख्यात विशेषज्ञ राइट्स (RITES) भिलाई के ज्वाइंट जीएम देविनेनी राजा रहे, जिनको  गुणवत्ता के क्षेत्र में तीस वर्षों से ज्यादा का अनुभव है। उन्होंने प्रस्तुति देते हुए गुणवत्ता आश्वासन की महत्ता एवं इसके विभिन्न आयामों को बखूबी रेखांकित किया।

ये खबर भी पढ़ें : पेंशन की ताजा खबर: पेंशनर्स आइटी रिटर्न नहीं करते दाखिल, परिवार औसत आय का 10 गुना पाने से वंचित

विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से प्राप्त अनुभवों को साझा करते हुए राजा ने विकसित देशों में अपनाई जाने वाली गुणवत्ता पाद्धितियों के बारे में रोचक जानकारियां दी एवं भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य उत्पाद रेल के स्वीकार्यता प्रतिशत को उत्तरोत्तर बढ़ाने के लिए अधिकारियों को अभिप्रेरित किया। आरम्भ से अंत तक वक्ता एवं दर्शकों के मध्य पारस्परिक संवाद ने तकनिकी सभा को बेहद रोचक एवं प्रेरणास्पद बनाये रखा।

ये खबर भी पढ़ें : बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस का यूसुफपुर स्टेशन पर अब ठहराव, पटना-सिकंदराबाद स्पेशल चलेगी 29 अप्रैल तक

इस प्रस्तुतिकरण में  राइट्स के अधिकारियों सहित भिलाई इस्पात संयंत्र के विभिन्न विभागों के गुणवत्ता से सम्बंधित कई अधिकारी उपस्थित होकर ज्ञानवर्धन से लाभान्वित हुए।

आईआईएम-भिलाई चैप्टर  के मानद अध्यक्ष भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (संकार्य) अंजनी कुमार के प्रोत्साहन एवं मार्गदर्शन एवं संस्था के मानद सचिव एवं भिलाई इस्पात संयंत्र के महाप्रबंधक (गुणवत्ता) केवी शंकर के प्रयत्नों से कार्यक्रम का सफल आयोजन संभव हुआ।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट: कोक ओवन के इन कर्मचारियों को मिला शिरोमणि अवॉर्ड

भिलाई इस्पात संयंत्र के यूआरएम विभाग के विभागाध्यक्ष एवं मुख्यमहाप्रबंधक अनीश सेनगुप्ता कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। संयंत्र के ही गुणवत्ता विभाग के विभाग प्रमुख एवं महाप्रबंधक एवी मनोज ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai News: खुर्सीपार, सुपेला, वैशालीनगर और कैंप-2 में बनेगी नई पानी टंकी, जल समस्या होगी दूर

इस कार्यक्रम में आईआईएम भिलाई चैप्टर के सह अध्यक्ष एवं भिलाई इस्पात संयंत्र के एसएमएस-3 के विभागाध्यक्ष एबी श्रीनिवास के साथ साथ आई.आई.एम. भिलाई चैप्टर   के कार्यकारिणी के सदस्य यतेन्द्र कुमार, पुष्प एम्ब्रोस एवं अन्य विशेष रूप से उपस्थित रहे।

भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिक विभाग की उपप्रबंधक सुष्मिता पटला ने संचालन किया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant की 75 एकड़ जमीन 2 साल में कब्जामुक्त, 600 करोड़ की बची संपत्ति, पढ़िए डिटेल

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेटल्स भिलाई चैप्टर के मानद कोषाध्यक्ष एसएसआरसी मूर्ति एवं मानद सहसचिव उदय भानु तिवारी की इस कार्यक्रम के आयोजन में विशेष भूमिका रही। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेटल्स भिलाई चैप्टर  के सभी कार्यकारिणी सदस्यों का इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : Big News: भिलाई स्टील प्लांट, इंडियन पोस्टल बैंक और बजाज फाइनेंस में एमओयू साइन, अब मजदूरों का 10 लाख का बीमा