Suchnaji

Bhilai Township: बिजली बिल हाफ योजना पर सरकार ने दी राहत, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय को बधाई देने पहुंचा BSP Workers Union

Bhilai Township: बिजली बिल हाफ योजना पर सरकार ने दी राहत, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय को बधाई देने पहुंचा BSP Workers Union

आचार संहिता लगने की वजह से योजना का लाभ नहीं मिल पाया था।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बिजली बिल हाफ योजना को जारी रखने का फैसला लिया है। भिलाई वासियों का बिजली बिल आधा करने पर भिलाई के श्रमिक संगठन, व्यापारी संगठन एवं अन्य भिलाई वासियों ने पूर्व विधनसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे को बधाई दी है।

AD DESCRIPTION

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के शासन आने के साथ ही भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी एवं भिलाई वासियों के बिजली बिल आधा करने की बहुप्रतक्षित मांग पूरी हो गई है। आचार संहिता लगने की वजह से योजना का लाभ नहीं मिल पाया था।

अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता का कहना है कि भिलाई वासियों के साथ हो रहे अन्याय को देखते हुए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं पूर्व विधनसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडे ने विधानसभा चुनाव पूर्व ही भिलाई वासियों को न्याय दिलाने का संकप लिया था।

और उनके प्रयासों से आज छत्तीसगढ़ शासन के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भिलाई वासियों को भी बिजली बिल हाफ करने का सौगात दिया और अंतरिम बजट में भिलाई वासियों के लिए 4 कडोड़ 74 लाख का बजट पारित किया गया। जिससे अब भिलाई वासियों को भी बिजली बिल हाफ का लाभ मिलेगा।

विद्युत अधिनियम धारा 65 के तहत यह नियम है कि यदि किसी कंपनी के बिजली बिल को किसी प्रकार की रियायत देना हो तो शासन द्वारा पहले उस राशि को उस कंपनी के खाते में जमा करना पड़ता है।

भिलाई इस्पात संयंत्र के खाते में जमा करने के लिए अंतरिम बजट पारित

इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने 4 करोड़ 74 लाख रुपए भिलाई इस्पात संयंत्र के खाते में जमा करने के लिए अंतरिम बजट पारित किया, और छत्तीसगढ़ शासन ने बजट में भिलाई वासियों के लिए भी बिजली बिल हाफ का प्रावधान लागू कर दिया।

चुनाव पूर्व ही पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे ने इसके लिए सतत प्रयास किया और जन आंदोलन चलाकर भिलाई वासियों के लिए बिजली बिल माफ करने की मांग किया था। प्रेम प्रकाश पांडे ने अपने संकल्प को पूरा करते हुए भिलाई वासियों के लिए सौगात प्रदान किया।

बिजली दर का टैरिफ छत्तीसगढ़ शासन के निर्धारित बिजली दर से 40% कम प्रारंभ से ही

इस प्रावधान की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसके लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के विद्युत विभाग को छत्तीसगढ़ शासन के विद्युत मंडल को नहीं सौंपा गया है।

भिलाई इस्पात संयंत्र का बिजली दर का टैरिफ छत्तीसगढ़ शासन के निर्धारित बिजली दर से 40% कम प्रारंभ से ही है। इसीलिए बिजली बिल आधा के नई नीति के कारण भिलाई वासियों को छत्तीसगढ़ के अंदर के अन्य रहवासियों से ज्यादा लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भी धन्यवाद

भिलाई वासियों की मांग पूरी होने पर भिलाई के श्रम संगठन बीएसपी वर्कर्स यूनियन, व्यापारी संघ एवं अन्य रहवासियों ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडे के निवास में पहुंचकर उन्हें इस बात के लिए बधाई दिया और उनके माध्यम से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भी धन्यवाद प्रदान किया गया।

प्रेम प्रकाश पांडेय के आवास पहुंचे ये लोग 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता, महासचिव खूबचंद वर्मा, व्यापारी संघ के अध्यक्ष ललित अग्रवाल, राइस मिल एसोसिएशन से विनोद अग्रवाल, शिवबहादुर सिंह, दिलेश्वर राव, अमित बर्मन, विमल पांडे, मनोज डडसेना, अभिषेक सिंह, आलोक सिंह, अभिषेक सिंह, कृष्णमूर्ति, राजकुमार सिंह, संदीप सिंह, प्रदीप सिंह, रवि शंकर सिंह, कृपा शंकर मिश्रा, रविंद्र सिंह, दानी राम सोनवानी, नितिन कश्यप आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।