Suchnaji

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी देने की मांग, शासकीय कर्मचारियों ने CM को लिखा लेटर

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी देने की मांग, शासकीय कर्मचारियों ने CM को लिखा लेटर
  • छत्तीसगढ़ कर्मचारी संघ ने 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से इस वक्त की बड़ी खबर मिल रही है। यहां 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश देने की मांग की जा रही हैं। इसके लिए बकायदा मुख्यमंत्री (CM) विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) को पत्र लिख कर अपनी मांगी रखी गई है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NJCS मीटिंग 20 जनवरी को फाइनल, क्या-कुछ होगा भी…

उत्तर प्रदेश के अयोध्या धाम में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा हैं। श्री राम जन्मभूमि में 22 जनवरी को प्रभु श्री राम की मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी रखा गया है।

इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री (PM) नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से लेकर देशभर से साधु, संतों के साथ ही विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के कार्यकर्ता, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता, राम भक्त और आम लोग जुट रहे हैं। ऐसे में इस भावी कार्यक्रम में शामिल होने जो लोग अयोध्या नहीं पहुंच पा रहे हैं वे लोग घरों से इसे आयोजित करना चाह रहे हैं। 22 जनवरी को घरों घर दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे। साथ ही लोग अपनी–अपनी तरह से इसे आयोजित करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें : पूर्व DRM सतीश कुमार होंगे रेलवे बोर्ड के सदस्य, संभाला पदभार

वहीं छत्तीसगढ़ कर्मचारी संघ ने 22 जनवरी को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की मांग की है। संघ इसके लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को पत्र लिखकर अपनी मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें : पूर्व सीएम भूपेश बघेल के पिता के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित करने पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णु देव, रमन सिंह

छत्तीसगढ़ मंत्रालय कर्मचारी संघ ने CM विष्णु देव साय (CM Vishnu Dev Sai) को लेटर लिखकर 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी ऐलान करने की मांग की गई हैं। कर्मचारी संघ ने अपने लेटर में लिखा है कि जन्मभूमि में राम मंदिर निर्माण की पांच सौ से ज्यादा सालों की प्रतीक्षा अब जाकर पूरी हो रही है। ऐसे में समस्त कर्मी इस विशेष क्षण के साक्षी बनना चाहते है।

ये खबर भी पढ़ें : BSP EX OA के कैंप में पहले सेहत की जांच, फिर EPS 95 आंदोलन पर बात, 12 को करेंगे EPFO दफ्तर पर प्रदर्शन

आपको बता दें कि आगामी 22 जनवरी को नव निर्मित राम मंदिर में प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण–प्रतिष्ठा होने जा रही है। पत्र में आगे उल्लेख किया गया है कि इसका उत्साह पूरे राष्ट्र और दुनिया भर में छाया हुआ हैं। ऐसे में जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर पूरे राष्ट्र के लोग इस दिव्य समारोह में शामिल होना चाहते है। इसलिए आगामी 22 जनवरी को सार्वजनिक छुट्टी देने का ऐलान किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के RCL में सेफ्टी वीक: सेल्फी, कठपुतली, कविता, पोस्टर और रंगोली पढ़ा रही सुरक्षा का पाठ, देखिए फोटो