Suchnaji

SAIL Bhilai Steel Plant के ओर हैंडलिंग प्लांट में बड़ी खबर, DIC ने किया उद्घाटन

SAIL Bhilai Steel Plant के ओर हैंडलिंग प्लांट में बड़ी खबर, DIC ने किया उद्घाटन
  • निदेशक प्रभारी दासगुप्ता ने इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कर क्रशिंग यूनिट से उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए ओर हैंडलिंग प्लांट (ओएचपी) टीम के समग्र प्रयासों की सराहना की।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता ने ओर हैंडलिंग प्लांट में बहुप्रतीक्षित आयरन ओर लम्प क्रशिंग यूनिट का उद्घाटन किया गया। ओएचपी-बी में स्थापित यह क्रशिंग यूनिट, आयरन ओर लम्प्स को महीन आयरन ओर फाइन्स में परिवर्तित करेगी, जिसका उपयोग सिंटर प्लांट में सिंटर उत्पादन हेतु किया जाएगा।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें :  चुनाव खत्म होते ही Bhilai Township के कब्जेदारों पर टूट पड़ा BSP इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

माइंस से आपूर्ति किए गए फाइन्स की तुलना में क्रशिंग यूनिट से प्राप्त आयरन ओर फाइन्स में आयरन की उच्च मात्रा होगी तथा गैंग की मात्रा कम होगी। इस फाइन्स के माध्यम से बेहतर गुणवत्ता वाले सिंटर का उत्पादन होगा, जिसके परिणामस्वरूप ब्लास्ट फर्नेस की उत्पादकता में वृद्धि होगी।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Feedback Scheme में 12 हजार, Great Place To Work सर्वे में महज 1400 कार्मिक, नौकरी की चाहत कितनी आएगी रिपोर्ट

निदेशक प्रभारी दासगुप्ता ने इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा कर क्रशिंग यूनिट से उत्पादन सुनिश्चित करने के लिए ओर हैंडलिंग प्लांट (ओएचपी) टीम के समग्र प्रयासों की सराहना की। उन्होंने विपरित परिस्थितियों पर काबू पाकर चुनौती को अवसरों में बदलने के लिए भी समर्पित भिलाई बिरादरी की सराहना की।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Feedback Scheme में 12 हजार, Great Place To Work सर्वे में महज 1400 कार्मिक, नौकरी की चाहत कितनी आएगी रिपोर्ट

कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने भी ओएचपी टीम के प्रयासों के प्रशंसा की। उन्होंने प्रोजेक्ट को पूरा करने में सहयोग देने वाले टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

कार्यपालक निदेशक (माइंस) बीके गिरी ने अपने संबोधन में इस प्रोजेक्ट में शामिल टीम के सभी सदस्यों के समर्पित टीमवर्क व प्रतिबद्धता की प्रशंसा की।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL News: कर्मचारियों को प्रमोशन से रोकने का हथियार बना NEPP, अफसरों की मनमर्जी

उद्घाटन समारोह में संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं) एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) एके चक्रवर्ती, कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पवन कुमार, कार्यपालक निदेशक (माइंस) बीके गिरी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डाक्टर एम रविन्द्रनाथ सहित संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारीगण, मुख्य महाप्रबंधक, महाप्रबंधक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित थे। इस अवसर पर वीडियो प्रस्तुती के माध्यम से ओर-क्रशिंग यूनिट की कार्यप्रणाली और उपयोगिता को समझाया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Film News: भिलाई स्टील प्लांट के मंच पर रोकर गए अनुराग बसु, पढ़िए खबर

मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (आयरन) तापस दासगुप्ता ने स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत करते हुए परियोजना के महत्व के बारे में जानकारी प्रदान की।  कार्यक्रम का संचालन मुख्य महाप्रबंधक (प्लेट मिल) आरके बिसारे और सहायक प्रबंधक (कार्मिक) सुष्मिता पाटला ने किया। मुख्य महाप्रबंधक (ओएचपी) हेमन्त कुमार पाठक ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि निदेशक प्रभारी और कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) के मार्गदर्शन में इस प्रोजेक्ट का कार्यान्वयन बीएसपी के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: नए सफ़र की शुरुआत, रिटायरमेंट के बाद ये कीजिए खास