Suchnaji

Bokaro Steel plant: कब्जेदारों पर कहर बन कर टूट रहे कर्नल आरएस शेखावत

Bokaro Steel plant: कब्जेदारों पर कहर बन कर टूट रहे कर्नल आरएस शेखावत
  • बोकारो स्टील प्लांट की टाउनशिप से कब्जेदारों को खदेड़ने का अभियान।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel plant) से एक बड़ी खबर आ रही है। कब्जेदारों के खिलाफ लगातार मुहिम जारी है। डीजीएम सिक्योरिटी इंचार्ज कर्नल आरएस शेखावत (DGM Security Incharge Colonel RS Shekhawat) बल के साथ लगातार कब्जेदारों की जड़ को कमजोर करने में जुटे हैं।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : RFID BIG NEWS: बगैर सर्कुलर BSP कर्मचारियों की फोटो खींच रही निजी एजेंसी, गोपनीयता भंग

सड़क किनारे अवैध रूप से दुकान लगाने वालों पर कहर बनकर टूट रहे हैं। वहीं, स्थायी निर्माण कराने वालों की दीवार पूरी तरह सूख भी नहीं सकी थी कि उसे ढहा दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Officers Association चुनाव में देरी पर नाराजगी, अधिकारी पहुंचे ED P&A के पास, अध्यक्ष एके सिंह ये बोले

बल के जवान हाथों से ही धक्का देकर पूरी दीवार को ही जमीन पर गिरा दिया। इससे जहां कब्जेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, बीएसएल के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट का जोश हाई है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Foundation Day 2024: तैयार हो जाइए 24 जनवरी को लगानी है 5 किलोमीटर की दौड़, 5 हजार तक का इनाम

सेल के सभी स्टील प्लांट में लगातार कब्जेदारों के खिलाफ अभियान जारी है। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) इस वक्त टॉप पर है। जहां इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट के मुखिया केके यादव मोर्चा संभाले हुए हैं। पिछले 2 साल में करीब 1 हजार से अधिक अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की जा चुकी है।

वहीं, बोकारो में आरएस शेखावत अपनी टीम के साथ मुस्तैद हैं। बीएसएल टाउनशिप (BSL Township) के सेक्टर 9 ए मार्ग पर आवास संख्या 719 में किए गए अवैध निर्माण पर एक्शन लिया गया। कमरा को ही हथौड़ा मारकर तोड़ दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : वित्त वर्ष 2023-24: भिलाई स्टील प्लांट ने 3 तिमाही में उड़ाया प्रोडक्शन रिकॉर्ड का गर्दा

इसी तरह सेक्टर 12 पुलिस लाइन के मोड पर अवैध रूप से लगाई गई गोमती को तोड़ा गया। जब गोमती तोड़ने के लिए टीम पहुंची तो अंदर बैठा युवक बाहर नहीं निकल रहा था। उसे जबरन बाहर निकाला गया।

ये खबर भी पढ़ें : श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर 4 में उत्कल उत्सव स्पोर्ट्स की धूम, मस्ती में सब डूबे

सामान को सुरक्षित बाहर करने के बाद गोमती को पलट दिया गया। उसे तोड़ दिया गया, ताकि दोबारा कब्जा न कर सके। इस दौरान युवक ने सुरक्षा कर्मियों के साथ विवाद भी किया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BIG NEWS: ग्रेट वर्क प्लेस के बाद अब सेल को ABMS Certificate, रिश्वत विरोधी जंग में पहला PSU बना

इसी तरह समीप के ही एक अन्य दुकान के शेड को ध्वस्त किया गया। लोहे की पाइप के सहारे लगाए गए शेड को तोड़ दिया गया। सेक्टर-9 A Street 6 Qno-1203 पर भी कार्रवाई की गई। यहां भी कमरे को ध्वस्त किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : हिट एंड रन का नया कानून अभी लागू नहीं, गृह मंत्रालय ने कहा-अफवाह न फैलाएं