Suchnaji

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन का गणतंत्र दिवस रहा खास, पढ़िए डिटेल

बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन का गणतंत्र दिवस रहा खास, पढ़िए डिटेल
  • प्रगति भवन के सभागार में मेटलॉजिकल म्यूसिक मेकर्स एवं ओए-बीएसपी द्वारा देशभक्ति संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन (BSP Officers Association) द्वारा 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्वामी विवेकानंद सेवा केन्द्र, सेक्टर-10 (Swami Vivekananda Seva Kendra, Sector-10) में और भवन सिविक सेंटर भिलाई में ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण सेफी चेयरमेन एवं ओए-बीएसपी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बन्छोर ने किया गया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने 5000 स्थानों पर एक साथ साधा नवमतदाताओं को

सेफी चेयरमेन एवं ओए-बीएसपी अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार बन्छोर ने सभी उपस्थित सदस्यों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि 15 अगस्त 1947 में भारत को गुलामी आजादी मिली थी, उसके पश्चात देश के सही संचालन हेतु बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर के नेतृत्व में संविधान रचना हेतु समिति का गठन किया गया। 26 जनवरी 1950 में यह संविधान पूरे देश में लागू किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: अफसरों की पत्नियों ने गांव में डाला डेरा, महिलाओं को दी सिलाई मशीन

हम सब को मिलकर राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझना होगा। भिलाई इस्पात संयंत्र ने आरंभ से ही इस्पात के उत्पादन, उत्पादकता के अलावा भिलाई में शिक्षा, खेल, संस्कृति, कला आदि क्षेत्रों में भी प्रदेश व देश में अपना परचम लहराया है। सेफी चेयरमेन एवं ओए अध्यक्ष ने बी.एस.पी. के चहुमंखी विकास हेतु सभी सदस्यों से आह्वान किया तथा पर्यावरण एवं सुरक्षा पर ध्यान केन्द्रित कर उत्पादन को अधिक से अधिक बढ़ाकर लाभार्जन अधिक अर्जित करने पर जोर दिया।

ये खबर भी पढ़ें : 75th Republic Day 2024: जयंती स्टेडियम में DIC-सेल के डायरेक्टर और दुर्ग में डिप्टी सीएम फहराएंगे तिरंगा

इस्पात क्षेत्र की सार्वजनिक उपक्रमों में पिछले 06 दशकों में देश के भिन्न स्थानों में इस्पात संयंत्रों के माध्यम से न सिर्फ रोजगार का सृजन किया है बल्कि स्वास्थ्य, शिक्षा, आधारभूत इंफ्रास्ट्रक्चर तथा सीएसआर गतिविधियों के माध्यम से अपने आसपास के क्षेत्र तथा पिछड़े, आदिवासी एवं वंचित वर्गों का समग्र विकास किया है।

 ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: रेल मिल हादसे की और खुली परत, होगा बड़ा एक्शन

आज देश में “मध्यम वर्ग“ के नाम से प्रसिद्ध, सुशिक्षित व सक्षम वर्ग मूलतः इसी प्रकार के सार्वजनिक उपक्रमों के कारण ही फलफूल पाया है और देश की आर्थिक प्रगति, आधारभूत संरचना विकास तथा शैक्षणिक उन्नति का कारण भी बनी है।

ये खबर भी पढ़ें : पीएम मोदी के अभियान के लिए मनीष पांडेय पहुंचे कॉलेजों की चौखट पर

विकास के इस समावेशी मॉडल को बचाने की सख्त जरूरत है जिससे कि एक मजबूत नागरिक एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण कर सके। इस्पात क्षेत्र के सार्वजनिक उपक्रमों ने पिछले 60 वर्षों में राष्ट्र निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL में टेंडर के बाद पेटी कांट्रैक्ट से BSP कर्मी परेशान, बढ़ते जा रहे हादसे

ओए-बीएसपी (OA BSP) महासचिव परविन्दर सिंह ने 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी सदस्यों को हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं कहा कि केवल तिरंगा फहराने मात्र से हम लोगों में देश भावना जागृत नहीं कर सकते अपितु वर्तमान पीढ़ी को अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए युवा वर्ग को आजादी के दौरान लोगों के संघर्ष, बलिदान से प्रेरणा लेते हुए राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत करने का प्रयास निरंतर करते रहना है। जिससे भारत एक मजबूत राष्ट्र की रूप में स्थापित हो सके।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री बने दिनेश पांडेय, BSP से है नाता

ध्वजारोहण के उपरांत प्रगति भवन के सभागार में मेटलॉजिकल म्यूसिक मेकर्स एवं ओए-बीएसपी द्वारा देशभक्ति संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ज्ञान चतुर्वेदी, सुमीता सरकार, अंजना, गरिमा सिन्हा, संजय मोरे, श्याम शेखर, दीपक रंजन दास, अजय लोंधे, भागवत टावरी, सतीश जैन, पिंकी मिश्रा, पूरनलाल साहू,एम एम पाण्डेय, आदि ने अपने देशभक्ति गीतों से समा बांधा। कार्यक्रम का संचालन जोनल प्रतिनिधि जितेन्द्र मानिकपुरी ने किया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL स्थापना दिवस के दिन Bhilai Steel Plant के SMS 2 ने रचा नया कीर्तिमान, राउरकेला को पछाड़ा

इस समारोह में ओए के सभी पदाधिकारी कोषाध्यक्ष अंकुर मिश्रा, सेफी नामिनी अजय कुमार, उपाध्यक्ष द्वय तुषार सिंह, अखिलेश मिश्रा, सचिव द्वय संजय तिवारी, जे पी शर्मा एवं जोनल प्रतिनिधि संतोष सिंह डी.पी.एस. बरार, एम.ए.आर. शरीफ, आर एस ठाकुर, राधाकिशुन, शोवन घोष, एस सी साहू, विवेक गुप्ता, राजेन्द्र मंत्री, निखिल पेठे, पी सी राउल, एस के मालवीय, तथा एक्स ओए अध्यक्ष एस.आर.दास, पूर्व महासचिव ओए के के यादव, शाहिद अहमद एवं ओए के सदस्यगण उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Foundation Day 2024: रन फॉर सेल के लिए 5 किलोमीटर तक दौड़ गए लोग, पढ़िए विजेताओं के नाम