Suchnaji

BSP ने सेक्टर 2, स्टेशन मरौदा में कब्जेदारों को थमाया नोटिस, खाली नहीं किया आवास तो सामान होगा जब्त

BSP ने सेक्टर 2, स्टेशन मरौदा में कब्जेदारों को थमाया नोटिस, खाली नहीं किया आवास तो सामान होगा जब्त
  • सेक्टर-2 सहित टाउनशिप में अवैध कब्जेधारियों को नोटिस तथा चेतावनी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने एक बार फिर कब्जेदारों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। नगर सेवाए के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Municipal Services Enforcement Department) की टीम ने सेक्टर-2 और नेवई स्टेशन मरौदा में कब्जेधारियों को नोटिस सर्वे किया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Foundation Day 2024: रन फॉर सेल के लिए 5 किलोमीटर तक दौड़ गए लोग, पढ़िए विजेताओं के नाम

तीन दिनों के भीतर बीएसपी आवास खाली करने को कहा गया है। अन्यथा कानूनी कार्यवाही के साथ बलपूर्वक खाली करवाने की चेतावनी दी गई है। सेक्टर-2 में कुछ आवासों में विशेष रूप से 24 यूनिट तथा बोरिया आवासों में अवैध कब्जेधारी निवासरत हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL Foundation Day 2024: बीएसपी के 666 कर्मचारी दीर्घ सेवा सम्मान से सम्मानित

इसी प्रकार नेवई स्टेशन मरौदा में बीएसपी भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से निर्माण कर लिया गया है। ऐसे लोगों को नोटिस सर्वे कर बीएसपी भूमि को सात दिवस के भीतर खाली करने के साथ निर्माण को हटाने की चेतावनी दी गई है। आवास खाली नहीं करने पर बीएसपी की टीम बलपूर्वक खाली कराएगी। साथ ही कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL हड़ताल की तारीख आगे बढ़ी, सिर्फ आश्वासन पर सब राजी

इसके अलावा अन्य सेक्टर्स तथा बीएसपी भूमि पर काबिज अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध भी कार्यवाही निरंतर जारी है। कुछ भू माफियाओं और दलालों द्वारा बीएसपी आवासों और बीएसपी भूमि पर कब्जा कर किराया में चलाया जा रहा है। तथा कई जगह बिक्री भी किया जा रहा है। प्रवर्तन विभाग ने नागरिकों से अपील किया है कि बीएसपी अपने आवासों को किराया पर नहीं देता है। कोई भी व्यक्ति या दलाल या भू माफिया  इस प्रकार का कार्य करता है या बीएसपी भूमि में अवैध निर्माण करता है तो तत्काल इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाने तथा इंफोर्समेंट विभाग को दें।

विभाग द्वारा कुछ दलालों के विरुद्ध पुलिस थानों में भी शिकायत किया गया है। अवैध कब्जेधारियों और भू माफियाओं के विरुद्ध प्रवर्तन विभाग द्वारा कार्यवाही जारी रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : प्रबंधन बोला-SAIL हड़ताल अवैध, BSP के आला अधिकारियों की महाबैठक, CCTV कैमरे से होगी हंगामा करने वालों की पहचान