Suchnaji

Car Latest News 2024: Mercedes Benz के आ रहे 12 धांसू मॉडल्स, 3 इलेक्ट्रिक कार भी

Car Latest News 2024: Mercedes Benz के आ रहे 12 धांसू मॉडल्स, 3 इलेक्ट्रिक कार भी

कंपनी के 30 साल होने पर मर्सिडीज बेंज कर रही सेलिब्रेशन की तैयारी।

सूचनाजी न्यूज, डेस्क। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज को इंडिया में इस साल पूरे 30 वर्ष हो जाएंगे। इस मौके पर कंपनी इंडिया में बड़े सेलिब्रेशन की तैयारी में है। कंपनी सूत्रों की मानें तो इस साल मर्सिडीज बेंज भारत में 12 धांसू कारें लांच करने जा रही हैं।

AD DESCRIPTION

मर्सिडीज बेंज ने ऑफिशियल बताया कि हम इंडिया में कंपनी के तीस वर्ष कंप्लीट होने पर सेलिब्रेट कर रहे है। मर्सिडीज बेंज ने कहा कि हम महाराष्ट्र के पुणे में अपने कारखाने में अब दो सौ करोड रुपए का और इन्वेस्ट करने की योजना बना रहे है।

जर्मनी की लग्जरी कार कम्पनी मर्सिडीज बेंज ने वर्ष 2024 में बारह से अधिक प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए दो सौ करोड रुपए का निवेश पर अमल होना शुरू हो चुका हैं।

लास्ट ईयर रिकॉर्ड यूनिट की हुई थी बिक्री

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मर्सिडीज बेंज वर्ष 2023 में 17 हजार चार सौ आठ (17,408) यूनिट की रिकॉर्डेड सेलिंग होने के बाद अपना पोजीशन तगड़ा करने के लिए इस वर्ष 2024 में इंडियन मार्केट में नए प्रोडक्ट, मैनुफैक्चरिंग वर्क और डिजिटलाइजेशन पर दो सौ करोड रुपए पूंजी लगाने की तैयारी में हैं।

तीन EVs लॉन्च करेगी मर्सिडीज बेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मर्सिडीज बेंज इंडियन मार्केट में वर्ष 2024 में बारह से अधिक कारें लॉन्च करने जा रही हैं। इसमें 03 इलेक्ट्रिक कारें (EVs) भी शामिल है। इसमें से आधे टॉप एंड वाहन सेगमेंट में होंगे और इनका रेट डेढ करोड़ रुपए से अधिक होगा।

मर्सिडीज बेंज ने बताया कि यह वर्ष इंडिया में हमारे लिए काफी स्पेशल हैं। असल में हम इंडिया में कंपनी के 30 वर्ष कंप्लीट होने का सेलिब्रेट कर रहे है। इसलिए हम पुणे फैक्ट्री में दो सौ करोड रुपए और इन्वेस्ट कर रहे है।