Suchnaji

वरिष्ठ नागरिक देश की अनमोल संपत्ति, हायर पेंशन, समस्या समाधान पर बोले-दिनेश पांडेय

वरिष्ठ नागरिक देश की अनमोल संपत्ति, हायर पेंशन, समस्या समाधान पर बोले-दिनेश पांडेय

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। वरिष्ठ नागरिक परिसंघ छत्तीसगढ़ (Senior Citizens Federation Chhattisgarh) ने राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक परिसंघ का आठवां स्थापना दिवस मनाया। भिलाई निवास के इंडियन कॉफी हाउस के कॉन्फ्रेंस हॉल में प्रदेश वरिष्ठ नागरिक परिसंघ के अध्यक्ष अनूप श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई, जिसमे मुख्य अतिथि की रूप में भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ के प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार पाण्डेय ने शामिल हुए।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Coal India Pension: कोयला खान भविष्य निधि संगठन ने जारी किया संशोधित पेंशन पेमेंट ऑर्डर, पढ़िए डिटेल

प्रदेश परिसंघ के महामंत्री राधा कांत पाण्डेय द्वारा बैठक में उपस्थित भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार पाण्डेय एवं वरिष्ठ नागरिक परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष अनूप श्रीवास्तव को मंचस्थ करने तथा मंचस्थ अतिथियों के संक्षिप्त परिचय एवं परिसंघ के उपस्थित सदस्यो से कराने तथा परिसंघ के उद्देश्य का संक्षिप्त परिचय के पश्चात आगे की कार्यवाही के लिए प्रदेश परिसंघ के प्रमुख सलाहकार महेंद्र सिंह जी को जिम्मेदारी सौंपी।

ये खबर भी पढ़ें : ED से सामना कर रहे विधायक देवेंद्र यादव को अब हाईकोर्ट से नोटिस, प्रेम प्रकाश पांडेय ने खेला दांव

परिसंघ की कार्यवाही, भगवान विश्वकर्मा, भारत माता तथा दत्तोपंत ठेंगड़ी के तैल चित्र पर माल्यार्पण, पूजन कर,भारतीय मजदूर संघ के गीत “मानवता के लिए उषा की, किरण जगाने वाले हम” का सश्वर गान भारत माता की जयघोष के साथ  प्रारम्भ हुई।

पूजन पश्चात, भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ प्रदेश के नवनिर्वाचित महामंत्री दिनेश कुमार पांडेय का वरिष्ठ नागरिक परिसंघ द्वारा अंगवस्त्र, श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट की ढाई एकड़ जमीन पर कब्जेदारों का धंधा, सब ध्वस्त, देखिए फोटो

मुख्य अतिथि भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ प्रदेश महामंत्री दिनेश कुमार पांडेय ने अपने करीब एक घंटे के उद्बोधन में वरिष्ठ नागरिक परिसंघ के स्थापना के पीछे उद्देश्य,भविष्य की योजनाओं पर विस्तार से अपनी बात रखते हुए बताया कि वरिष्ठ नागरिक समस्या नहीं अपितु अनेक समस्याओं का समाधान उनके पास है। वे हमारे मार्गदर्शक हैं।

सरकार को भी यह बात समझनी होगी कि वरिष्ठ नागरिक हमारे देश की अनमोल संपत्ति हैं। यह केवल समझने से नहीं होगा, सरकार को भी वरिष्ठ नागरिकों के प्रति अधिक संवेदनशील होना होगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL SC-ST Employees Federation का कारपोरेट आफिस में डेरा, प्रबंधन ने कहा-आप लोग पहले एक हो जाइए

वरिष्ठ नागरिकों का शेष जीवन कैसे सुखी हो, कैसे वे चिंता मुक्त रहें, कैसे समूह के साथ रहकर सशक्त बन, राष्ट्र को और सशक्त बनाने में अपनी भूमिका निभाएं इस पर विस्तार से उन्होंने सभा में उपस्थित देवतुल्य कार्यकर्ताओं को बताया, तत्पश्चात सदस्यों से उनके विचारों को सुना, जिसमें आज के एक प्रमुख मुद्दा हायर पेंशन का भी आया, बहुत ही सरल तरीके से बैठक में उपस्थित वरिष्ठ जनों के शंकाओं का निदान भी दिनेश पांडेय ने किया। अनूप श्रीवास्तव द्वारा उपस्थित सभी वरिष्ठ जनों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 हायर पेंशन की न्यूज: जमा होने वाली रकम, एरियर और अंतर राशि का लेटर वायरल, EPFO बोला-कोई गाइडलाइन नहीं