Suchnaji

Chhattisgarh Assembly Election 2023: Durg आ रहे PM मोदी, जानें क्या है पूरा प्रोग्राम

Chhattisgarh Assembly Election 2023: Durg आ रहे PM मोदी, जानें क्या है पूरा प्रोग्राम
  • जानकारी के अनुसार 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों (Assembly Election) की घोषणा हो चुकी है। कुछ दिन पहले निर्वाचन आयोग ने चुनावों का पूरा शेड्यूल जारी भी कर दिया है। इसके बाद से ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है। राजनैतिक दलों के दिग्गजों के साथ ही स्टार प्रचारों के आने का दौर लगातार जारी है।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: रमन सिंह कार नहीं, रखते हैं पिस्टल, 21 लाख का कर्ज भी, पढ़िए भाजपा, कांग्रेस के दिग्गजों के पास कितना है सोना-पैसा

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के फायरब्रांड नेता और देश के प्रधानमंत्री (PM) दुर्ग जिले के प्रवास पर आ रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार 30 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) दुर्ग जिले के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी यहां एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर सकते है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: ऐन चुनाव के वक्त प्रदेश में ‘छत्तीसगढ़िया पार्टी’ का गठन, 90 सीट पर उतारेंगे प्रत्याशी, कांग्रेस-बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें

इस दौरान वे दुर्ग जिले के अंतर्गत आने वाले सभी छह विधानसभा के भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने मतदाताओं से अपील कर सकते है। वे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे। साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिले दुर्ग में प्रधानमंत्री बड़ी रैली के कई मायनों में देखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :   Big Breaking News: मजदूरी बढ़ाई नहीं, 4000 हर महीने वसूली, मजदूरों ने छोड़ दी SAIL BSP में नौकरी

मोदी के इस दौरे पर सभी की निगाहें है, क्योंकि सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel), गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) के साथ चार मंत्रियों के निर्वाचन क्षेत्र में आने वाला जिला है। इससे इतर राजनैतिक दृष्टिकोण और प्रशासनिक तौर पर दुर्ग प्रदेश का बड़ा जिला है।

ये खबर भी पढ़ें :   SAIL बोनस: होने वाली है बड़ी अनहोनी, सीटू का धमकी भरा लेटर, निशाने पर डायरेक्टर पर्सनल

भाजपा के पदाधिकारी मोदी के आगमन की तैयारियों में जुट गए है। बड़े नेता लगातार मातहत नेताओं, कार्यकर्ताओं, सदस्यों की बैठकें ले रहे है। इस दौरान दुर्ग जिले के अलावा दुर्ग संभाग के अंतर्गत आने वाले राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के भाजपा प्रत्याशियों के मौजूद रहने की बात कही जा रही है।

CG Election 2023: CM, स्पीकर, सेन्ट्रल मिनिस्टर, IAS के बाद चुनावी मैदान में IPS, कांग्रेस-भाजपा को चटा चुके धूल

मिली जानकारी के अनुसार पीएम के दौरे को लेकर भाजपा संगठन और जिला प्रशासन चुनाव आयोग से परमिशन मिलने के बाद तमाम जानकारियां और शेड्लूय जारी करेगा। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल प्रधानमंत्री का प्रोटोकॉल पीएमओ से जारी नहीं हुआ है, जिसकी सभी प्रतीक्षा कर रहे है।

ये खबर भी पढ़ें : प्रेम  प्रकाश के रडार पर देवेंद्र, कहा-कांग्रेस सरकार में कानून व्यस्था ध्वस्त, अपराध, लूट, चोरी, खुलेआम गुंडागर्दी आम बात

दुर्ग संभाग पर रहेगी नजर

दरअसल छत्तीसगढ़ में बस्तर, सरगुजा, रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग सहित कुल पांच संभाग है। इसमें बस्तर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी रैली कर चुके है। वे रायगढ़ आकर बिलासपुर संभाग में भी बड़े कार्यक्रम को अटैंड कर चुके है। वहीं अब वे दुर्ग आ रहे है।

ये खबर भी पढ़ें : देवेन्द्र यादव ने भरा नामांकन, BSP कर्मचारियों के बोनस, 50 ग्राम सोना पर BJP-BMS को लपेटा

दरअसल दुर्ग संभाग का सबसे बड़ा शहर भिलाई बहुलता संस्कृतिवादी शहर है। यहां मिश्रित समाज और तमाम राज्यों के लोग बड़ी संख्या में रहते है। वहीं संभाग का मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और बालोद जिले के कुछ हिस्से आदिवासी बाहुल्य है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: Durg आ रहीं हैं प्रियंका गांधी, इस रैली में होंगी शामिल, जानें डिटेल

यहां की कुछ इलाकों को छोड़ अधिकांश सीटें अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए आरक्षित है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम दुर्ग आकर मतदाताओं की बड़ी संख्या को साध सकते है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: BJP की चौथी लिस्ट जारी, डिप्टी सीएम TS सिंहदेव के खिलाफ भी कैंडिडेट, पढ़ें खबर