Suchnaji

CIL NEWS: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की बागडोर अब जय प्रकाश द्विवेदी के हाथ, BHU से की है पढ़ाई

CIL NEWS: वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की बागडोर अब जय प्रकाश द्विवेदी के हाथ, BHU से की है पढ़ाई
  • आईआईटी-बीएचयू वाराणसी से खनन इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1986 में एक खनन अभियंता के रूप में कोल इंडिया (CIL) में अपने करियर की शुरुआत की।

सूचनाजी न्यूज, नागपुर। कोयला खनन में विशेष योग्यता के लिए जाने जाने वाले जय प्रकाश द्विवेदी ने आज वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) के अध्यक्ष-सह-प्रबन्ध निदेशक का पदभार संभाला। पदभार संभालने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की प्लानिंग पर चर्चा की।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : रेलवे के साबरमती वेल्डिंग प्लांट में SAIL BSP ने फिर किया कमाल, यह है ताज़ा खबर

इस अवसर पर वेकोलि के निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एके सिंह, मुख्य सतर्कता अधिकारी अजय मधुकर म्हेत्रे, सभी महाप्रबंधक तथा वरिष्ठ अधिकारीगण ने श्री द्विवेदी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इसके पूर्व श्री द्विवेदी वेकोलि मुख्यालय में निदेशक तकनीकी (संचालन) के पद पर कार्यरत थे।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh Naxalite Attack: शहीद जवानों को आखिरी सलामी देने पहुंचे सीएम, पार्थिव शरीर घर के लिए रवाना

साथ ही उन्होंने कंपनी के निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त पदभार भी संभाला है। उनको कोल माइनिंग उद्योग में 36 वर्षों से अधिक का समृद्ध अनुभव प्राप्त है।

उन्होंने आईआईटी-बीएचयू वाराणसी से खनन इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्ष 1986 में एक खनन अभियंता के रूप में कोल इंडिया (CIL) में अपने करियर की शुरुआत की। वेकोलि में अपनी सेवाएँ देने से पूर्व वें अपने कार्यकाल के दौरान कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों एसईसीएल, ईसीएल और एनसीएल में भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

ये खबर भी पढ़ें : ताजा खबर: ईपीएस 95 पेंशन 7500 रुपए न होने पर अब भूख हड़ताल होने जा रही शुरू

जय प्रकाश द्विवेदी ने चीन, फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका सहित भारत में कई खनन गतिविधियों के कार्यक्रमों में शिरकत की है। खनन के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स द्वारा ‘सर्वश्रेष्ठ अभियंता पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। उनके इस दीर्घ अनुभव का वेकोलि को निश्चित ही लाभ मिलेगा। जेपी. द्विवेदी के निदेशक तकनीकी संचालन का कार्यभार ग्रहण करने से वेकोलि में हर्ष व्याप्त है।

ये खबर भी पढ़ें : Big News: दुर्ग जिले में हेलमेट 1 फरवरी से अनिवार्य, प्रेशर हॉर्न व मॉडिफाई साइलेंसर्स पर होगा एक्शन