Suchnaji

Junior Engineer पदनाम, E0 एग्जाम पर SAIL चेयरमैन से बीडू ने की अलग से बात

Junior Engineer पदनाम, E0 एग्जाम पर SAIL चेयरमैन से बीडू ने की अलग से बात

एजुकेशन इंसेंटिव को 10000 से बढ़ाकर 50000 करने की व्यवस्था करने की गुहार लगाई गई। ट्रेनीज को ट्रेनिंग पीरियड में बेसिक एवं डीए के बराबर स्टाइपेंड देने का मुद्दा उठाया गया है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश का दौरा काफी यादगार रहा। चेयरमैन बनने के बाद बोकारो स्टील प्लांट का पहला आधिकारिक दौरा रहा। कर्मचारियों के मुद्दे पर खुलकर और सेल की बेहतरी के लिए कई बातें कीं। इस दौरान बोकारो इस्पात डिप्लोमा धारी कामगार यूनियन (bidu) के पदाधिकारियों ने मुलाकात की।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

प्रतिनिधि मंडल ने सेल अध्यक्ष से मिलकर डिप्लोमा इंजिनीयर्स के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया। इससे संबंधित एक पत्र दिया गया। मांगों की फेहरिस्त में सम्मानजनक पदनाम (जूनियर इंजीनयर) को लागू करना, ई-जीरो प्रमोशन पॉलिसी में सुधार करते हुए करते हुए डिप्लोमा इंजीनियर्स को एस-6 ग्रेड से ई-जीरो परीक्षा की पात्रता प्रदान करने की मांग की गई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

इसके अलावा डिप्लोमा के साथ बी टेक किए हुए कर्मचारियों को 10 वर्ष कार्य अनुभव के उपरांत ई-जीरो परीक्षा की पात्रता प्रदान करने की मांग की गई। ई-जीरो एग्जाम में डिप्लोमा इंजीनियर्स के अनुभव का अंक डेट ऑफ़ ज्वाइनिंग से दिया जाए।

इसी तरह एजुकेशन इंसेंटिव को 10000 से बढ़ाकर 50000 करने की व्यवस्था करने की गुहार लगाई गई ट्रेनीज को ट्रेनिंग पीरियड में बेसिक एवं डीए के बराबर स्टाइपेंड देने का मुद्दा उठाया गया है।

इसी के साथ अन्य मुद्दों जैसे बकाया एरियर, रात्रि पाली भत्ता, आदि पर सेल अध्यक्ष का ध्यान आकर्षण कराया गया। प्रतिनिधि मंडल में बीडू अध्यक्ष रविशंकर, महामंत्री संदीप कुमार, रत्नेश मिश्रा, पप्पू यादव, प्रेमनाथ राम उपस्थित रहे।