Suchnaji

दिव्यांग क्रिकेट: भिलाई में 18 को होनहार खिलाड़ियों का CDCA करेगा चयन, छत्तीसगढ़ की बनेगी टीम

दिव्यांग क्रिकेट: भिलाई में 18 को होनहार खिलाड़ियों का CDCA करेगा चयन, छत्तीसगढ़ की बनेगी टीम

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ में दिव्यांग क्रिकेट में नए टैलेंट की खोज के लिए छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा काफी प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार 18 फरवरी को दिव्यांग क्रिकेट ग्राउंड (भिलाई निवास के सामने) एक चयन स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है।

AD DESCRIPTION

इस चयन स्पर्धा में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर छत्तीसगढ़ की सीनियर एवं सीनियर-ए टीम का गठन अनुभवी चयनकर्ताओं द्वारा किया जाएगा, जोकि डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ़ इंडिया (Differently Abled Cricket Council of India) द्वारा आगामी महीनों आयोजित की जाने वाली क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेकर राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ का नाम रोशन करेगी।

वाइस प्रेजिडेंट अभिषेक सिंह ने बताया राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट टीम अच्छा प्रदर्शन कर सके, इसके लिए प्रशिक्षण शिविर का आयोजन भी छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा किया जाएगा।

विगत दिनों अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत एवं इंग्लैंड के मध्य पांच मैचों की क्रिकेट श्रृंखला आयोजित की गई थी, जिसे भारत की टीम ने 3-2 से जीत हासिल की। भारत की दिव्यांग क्रिकेट टीम की इस उपलब्धि के पश्चात पूरे भारत में दिव्यांग क्रिकेट को बहुत प्रशंसा मिली और दिव्यांग क्रिकेट को प्रोत्साहित करने हेतु हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव एवं सीनियर वाइस प्रेजिडेंट अभिषेक सिंह द्वारा भी खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए पूर्ण सहयोग किया जा रहा है।

बता दें कि भारत एवं इंग्लैंड की दिव्यांग क्रिकेट टीम के मध्य जो श्रृंखला खेली गई, उस दौरान छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं वाइस प्रेसिडेंट भी उपस्थित थे।

हैरानी की बात यह थी कि भारतीय टीम में छततीसगढ़ से एक भी खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था। छत्तीसगढ़ की प्रतिभा को तलाशने और भारतीय टीम में जगह दिलाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।