Suchnaji

राउरकेला इस्पात जनरल हॉस्पिटल के डाक्टरों ने किया कमाल, टाटा हॉस्पिटल जमशेदपुर में जीता अवॉर्ड

राउरकेला इस्पात जनरल हॉस्पिटल के डाक्टरों ने किया कमाल, टाटा हॉस्पिटल जमशेदपुर में जीता अवॉर्ड
  • सेल अस्पताल, आरआईएनएल, टाटा स्टील और मेकॉन के चिकित्सा अधिकारियों ने वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (RSP) के इस्पात जनरल हॉस्पिटल (आरजीएच) के डॉक्टरों ने 1 से 4 फरवरी 2024 तक टाटा मेन हॉस्पिटल जमशेदपुर में आयोजित 43वें अखिल भारतीय  इस्पात चिकित्सा अधिकारी सम्मेलन (एएसएमओसी) में 2 प्रथम पुरस्कार जीतकर राउरकेला इस्पात संयंत्र को गौरान्वित किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : रामभद्राचार्य महाराज को देखिए और कथा सुनिए 14 से 23 तक, बीएसपी वर्कर्स यूनियन जुटा तैयारियों में

कार्यपालक निदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा), डॉ. बी के होता, के नेतृत्व में डॉक्टरों की 14 सदस्यीय टीम ने सम्मेलन में भाग लिया। उनमें से, वरिष्ठ सलाहकार (मेडिसिन-नेफ्रोलॉजी), डॉ. सरोज राउत ने लॉन्ग पेपर प्रस्तुति में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि सलाहकार,  डॉ. पूनम एक्का, ने लघु पेपर प्रस्तुति में पहला स्थान हासिल किया।

ये खबर भी पढ़ें : Maitri Bagh Flower Show Live: फूलों की बगिया में दिल बाग-बाग, देखिए फोटो

डॉ. होता ने मेडिकल प्रमुखों की बैठक में आईजीएच पर एक प्रस्तुति दी। संगोष्ठी में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  डॉ. संजय तिवारी ने ‘अस्थिचिकित्सा में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ पर पेपर प्रस्तुत किया, जबकि अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  डॉ. मनोज पाणिग्रही ने ‘गोल्डन ऑवर इन ट्रॉमा’ विषय पर पेपर प्रस्तुत किया।

ये खबर भी पढ़ें : सीजी न्यूज: महतारी वंदन योजना में मिलेगा 1000 रुपए, आवेदन 5 फरवरी से, अंतिम तारीख 20 फरवरी, पढ़िए डिटेल

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  डॉ. अरुणा मिंज ‘स्तन कैंसर’ पर आयोजित पैनल चर्चा में पैनलिस्टों में से एक थीं। अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ. पुष्पा कुमारी ने सम्मेलन में टीम की भागीदारी का समन्वय किया।

आईजीएच के डॉक्टरों ने सात अलग-अलग प्रतियोगिताओं में भाग लिया, जिसमें एमबीबीएस पेपर, लॉन्ग और शॉर्ट पेपर, टोटल क्वालिटी मैनेजमेंट एवं ऑक्यूपेटिनल हेल्थ सेंटर पेपर और एमबीबीएस और पीजी पोस्टर शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो आफिसर्स एसोसिएशन का चुनाव 25 फरवरी को

उल्लेखनीय है कि, सेल अस्पताल, आरआईएनएल, टाटा स्टील और मेकॉन के चिकित्सा अधिकारियों ने वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया, जो देश भर के इस्पात संयंत्रों के चिकित्सा अधिकारियों के चिकित्सा कौशल को बढ़ाने और ज्ञान को अद्यतन करने के लिए हर साल आयोजित किया जाता है।

यह डॉक्टरों को रोगी सेवा में नवीनतम विकास को साझा करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इस बार कार्यक्रम के अंत में आईजीएच को मशाल सौंपे जाने के साथ, अगले वर्ष कार्यक्रम का आयोजन राउरकेला में होना सुनिश्चित हो गया।

 ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP कर्मचारियों-अधिकारियों के बच्चों पर धनवर्षा, 25 हजार तक आ रहा खाते में, मम्मी-पापा भी पहुंचे