Suchnaji

Election Big Breaking: CM ने दे दिया इस्तीफा, बहुमत से कोसो दूर है पार्टी

Election Big Breaking: CM ने दे दिया इस्तीफा, बहुमत से कोसो दूर है पार्टी

सूचनाजी न्यूज, डेस्क। छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आज आ चुके है। रविवार सुबह से ही काउंटिंग चालू कर दी गई थी। मध्यप्रदेश के साथ ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) बहुमत के आंकड़ें से अधिक सीटें मिल चुकी है। तो वहीं दक्षिण के राज्य तेलंगाना में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) ने विजय प्राप्त कर लिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No. 12697/ 111

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गई, मंत्री अमरजीत भगत मुड़वाएंगे मूंछ…!

AD DESCRIPTION R.O. No.12697/ 111

इस दफा तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनाव में भारत राष्ट्र समिति (BRS) को हार का सामना करना पड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) के.चंद्रशेखर राव (KCR)ने विधानसभा चुनाव में BRS की पराजय को स्वीकार कर लिया है। मिल रही जानकारी की मानें तो के.चन्द्रशेखर राव ने अब मुख्यमंत्री के पद से त्याग पत्र दें दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL बोनस, ग्रेच्युटी और एरियर पर ISP से सबसे बड़ी खबर, महाबैठक में ये फैसला

जानकारी के मुताबिक के.चन्द्रशेखर राव द्वारा दिए गए इस्तीफे को राज्य के गवर्नर ने स्वीकार कर लिया गया हैं। आपको बता दें कि तेलंगाना राज्य में कुल एक सौ 19 विधानसभा की सीटें है। यहां बहुमत का आंकड़ा 60 है। प्रदेश में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) को सबसे ज्यादा सीटे मिली।

ये खबर भी पढ़ें :  BSP कर्मचारियों ने 50 ग्राम सोना, एरियर, बोनस पर BMS से लिया बदला, जीती बाजी टाउनशिप में हार गए पांडेयजी, बाल-बाल बचे देवेंद्र

कांग्रेस ने प्रदेश में 64 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (BRS) को 39 सीटें मिली है। जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आठ सीट मिली है। वहीं अन्य की झोली में कुल आठ सीटें आई है। अब यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। वैसे प्रदेश में कांग्रेस बहुमत के जादुई आंकड़े (60) को पार कर चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election Breaking: CM भूपेश बघेल ने दिया इस्तीफा, राजभवन ने किया ट्वीट, देखें फोटो