Suchnaji

भिलाई स्टील प्लांट की ढाई एकड़ जमीन पर कब्जेदारों का धंधा, सब ध्वस्त, देखिए फोटो

भिलाई स्टील प्लांट की ढाई एकड़ जमीन पर कब्जेदारों का धंधा, सब ध्वस्त, देखिए फोटो

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) ने कब्जेदारों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई नेवई में की है। जिला प्रशासन और पुलिस की मदद से इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) की टीम ने बारी-बारी से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। कहीं दुकान तोड़ी गई, तो कहीं मकान पर बुलडोजर चला।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो आफिसर्स एसोसिएशन का चुनाव 25 फरवरी को

संपदा न्यायालय के आदेश पर वैध कब्जाधारियों के खिलाफ बेदखली कार्यवाही की गई। भारी पुलिस बल थाना नेवई एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट ढालसिंह बिसेन की उपस्थिति में कार्रवाई की गई। इस दौरान अवैध कब्जाधारियों द्वारा बनाए अवैध निर्माण, कब्जा को जेसीबी की सहायता से ढहाया गया।

 ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP कर्मचारियों-अधिकारियों के बच्चों पर धनवर्षा, 25 हजार तक आ रहा खाते में, मम्मी-पापा भी पहुंचे

कई अवैध निर्माण दाहाया गया। बीएसपी ने लगभग 2.5 एकड़ बीएसपी की भूमि को अवैध कब्जा से मुक्त कराया। इस दौरान किसी भी प्रकार के सामानों की जब्ती नहीं बनायी गयी। कुछ अवैध कब्जेधारियों द्वारा विरोध करने का प्रयास किया गया, किंतु भारी पुलिस बल के सामने उनकी एक नहीं चली।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 पेंशन पर मन की बात: सभी पेंशनभोगी एकजुट होकर शत-प्रतिशत मतदान करें, कोई नोटा या बहिष्कार नहीं

बीएसपी भूमि पर किए अवैध कब्जा को हटाने की कार्यवाही भूमि अनुभाग के सर्वेक्षक द्वारा चिन्हांकन के पश्चात की गयी। उपरोक्त कार्यवाही में एनफोर्समेंट डिपार्टमेंट के अधिकारियों, कर्मचारियों, निजी सुरक्षा गार्डस (महिला सुरक्षा गार्ड सहित) के अतिरिक्त पीएचडी के अधिकारी, कर्मचारी तथा भूमि अनुभाग, पुलिस बल के साथ लगभग सौ लोगों टीम रही।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP हिर्री माइंस में लोक कला महोत्सव: स्थानीय कलाकारों को मिला मंच, जीता पुरस्कार

संपूर्ण कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग (Video Recording) भी कराई गई है। इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट द्वारा अवैध कब्जेधारियों, भू माफियाओं और दलालों के विरुद्ध आगे भी कार्यवाही भी जारी रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: बिजली चोरी पर लगाम लगाओ भाई, घाटे की करो भरपाई