Suchnaji

EPFO का EPS 95 हॉयर पेंशन पर बड़ा बयान, जल्द देने जा रहे पेंशन और एरियर भी

EPFO का EPS 95 हॉयर पेंशन पर बड़ा बयान, जल्द देने जा रहे पेंशन और एरियर भी
  • जिन लोगों ने उच्च पेंशन के लिए डिमांड लेटर के मुताबिक मांगी गई राशि जमा कर दी है, उन्हें बहुत ही शीघ्र उच्च पेंशन मिलना शुरू होगी।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। पहले से तयशुदा प्रोग्राम के अनुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे से भविष्य निधि संगठन कार्यालय रायपुर के समक्ष सैकड़ों ईपीएस 95 पेंशनर्स (EPS 95 Pensioners) ने धरना प्रदर्शन किया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 हायर पेंशन: EPEO को समय पर नहीं मिली जानकारी, स्पष्टीकरण, अटकी पेंशन, सड़क पर बवाल

प्रदर्शनकारियों द्वारा अपने सीने में, “जो पेंशनर्स की बात करेगा, वही देश में राज करेगा”, “न्यूनतम पेंशन साढ़े सात हजार रुपए देना होगा”, “विधवा पेंशन सौ प्रतिशत देना होगा”, “सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करो” इत्यादि स्लोगन लिखे पोस्टर लगाए हुए थे।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशन पर हंगामा शुरू, EPFO कार्यालय का घेराव, हायर पेंशन, पत्रकारों, विधवाओं का भी ख्याल

दो घंटे के धरना प्रदर्शन के पश्चात राष्ट्रीय संघर्ष समिति के राज्य अध्यक्ष एलएम सिद्दीकी के नेतृत्व में विभिन्न विभागों के प्रमुख अध्यक्ष अथवा महासचिव, भविष्य निधि आयुक्त अभिषेक कुमार से मिले और उन्हें, केंद्रीय रोजगार एवं श्रम मंत्री  के नाम ज्ञापन दिया।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशनर्स की EPFO से 7 बड़ी मांग, पढ़िए ताज़ा खबर

भविष्य निधि आयुक्त के साथ मीटिंग में एलएम सिद्दीकी ने विभिन्न राष्ट्रीय एवं स्थानीय मुद्दों पर बात की। अभिषेक कुमार भविष्य निधि आयुक्त ने स्थानीय मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने के लिय अधिकारियों को निर्देशित किया। और आश्वस्त किया कि जिन लोगों ने उच्च पेंशन के लिए डिमांड लेटर के मुताबिक मांगी गई राशि जमा कर दी है, उन्हें बहुत ही शीघ्र उच्च पेंशन मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 हायर पेंशन: EPEO को समय पर नहीं मिली जानकारी, स्पष्टीकरण, अटकी पेंशन, सड़क पर बवाल

साथ में उन्हें पिछली डेट से एरियर्स भी मिलेगा। इस मुद्दे के लिए कोई तनाव लेने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। सभी साथियों ने उनके इस घोषणा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि बहुत से आवेदनों में स्पष्टीकरण की ज़रूरत थी, जिसे बीएसपी अथवा अन्य नियोक्ताओं ने उपलब्ध करा दिया है। इसलिए बाकी आवेदन भी फौरन प्रोसेस किए जा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : ताज़ा खबर: ईपीएस 95 पेंशनर्स की नहीं सुन रही सरकार, अब अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारी की ओर कदम…!

वरदराजन, नारायण भावसार, राजेंद्र पिल्लई और देवांगन, एमएस शांत, आरके देवांगन और एजाजुर रहमान, डीके गोरहा, मुकेश, बीएम सिंह ने भी अपनी बातें रखीं।

अब 8 फरवरी को जंतर मंतर में एक दिवसीय छत्तीसगढ़ निवासियों के प्रस्तावित भूख हड़ताल में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की गई।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशन पर बड़ा अपडेट, EPFO-सरकार को घेरने का आया ये प्लान