Suchnaji

BSP अधिकारी के बंगले से कब्जेदार का सामान जब्त, आवास सील, कर्मचारी पर 5 लाख 82 हजार की पेनाल्टी

BSP अधिकारी के बंगले से कब्जेदार का सामान जब्त, आवास सील, कर्मचारी पर 5 लाख 82 हजार की पेनाल्टी

संपदा न्यालय द्वारा पांच लाख 82 हजार 699 रुपए डैमेज चार्जेस, पेनल्टी पटाने का आदेश जारी किया गया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai STeel Plant) के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) ने एक बड़ी कार्रवाई की है। संपदा न्यायालय (estate court) के आदेश पर सेक्टर 4 से कब्जेदार को बेदखल किया गया है। सामान को जब्त करने के साथ ही 5 लाख 82 हजार रुपए की पेनाल्टी लगाई है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant: लाठीकटा ब्लॉक की मां छला नृत्य मंडली बनी सिनर्जी लोक सांस्कृतिक महोत्सव 2024 की चैंपियन

इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट (Enforcement Department) का कहना है कि बीएसपी कर्मचारी आरडी कोरी उर्फ रमाधार कोरी द्वारा पांच वर्षों से कब्जा किया गया। बीएसपी बंगला 15B/St-15/Sector-04 को सील कर दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के RCL में सेफ्टी पर सजी संगीत की महफिल, ये हैं प्रतियोगिता के विजेता

संपदा न्यालय द्वारा पांच लाख 82 हजार 699 रुपए डैमेज चार्जेस/पेनल्टी पटाने का आदेश जारी किया गया है। भिलाई इस्पात संयंत्र के बंगला को खाली कराने के लिए संपदा न्यायालय द्वारा डिक्री आदेश जारी हुआ था। आवास से अवैध कब्जाधारी आरडी कोरी के बेदखली के लिए प्रवर्तन अनुभाग को अधिकृत किया गया था।

ये खबर भी पढ़ें : Business Conclave 2030: Bhilai CA ब्रांच के मंच पर व्यापारियों को मंत्री ओपी चौधरी दे गए मंत्र

संपदा न्यायालय के आदेश के अनुपालन में प्रवर्तन अनुभाग की टीम द्वारा सोमवार को आवास को कब्जामुक्त कराया गया। इस दौरान पुलिस बल (महिला पुलिस बल सहित) थाना भट्ठी, जिला पुलिस बल, कार्यपालक मजिस्ट्रेट ढाल सिंह बिसेन की उपस्थिति में कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel plant: कब्जेदारों पर कहर बन कर टूट रहे कर्नल आरएस शेखावत

कार्यपालक मजिस्टे्रट की उपस्थिति में ही आवास को कब्जा में लेकर आवास में मौजूद सामानों को सूचीबद्ध कर सामानों की जब्ती बनायी गई। रिक्त अवस्था में आवास को सील किया गया। कार्यवाही का पंचनामा रिपोर्ट गवाहों की मौजुदगी में तैयार किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : ईपीएस 95 हायर पेंशन: EPEO को समय पर नहीं मिली जानकारी, स्पष्टीकरण, अटकी पेंशन, सड़क पर बवाल

कार्यवाही में प्रवर्तन अनुभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों, निजी सुरक्षा गार्डस (महिला सुरक्षा गार्ड सहित) के अतिरिक्त जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारियों सहित लगभग 100 लोगों की टीम शामिल थी।

बीएसपी का कहना है कि अवैध कब्जेधारी आरडी कोरी के ऊपर संपदा न्यालय द्वारा लगभग 582695 रुपए डैमेज चार्जेस, पैनल रेंट भी लगाया गया है, जिसे संपदा न्यालय द्वारा वसूल किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ देश का तीसरा सबसे स्वच्छ राज्य, रायपुर, महासमुंद, कुम्हारी, आरंग और पाटन भी राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कृत