Suchnaji

रामभद्राचार्य महाराज को देखिए और कथा सुनिए 14 से 23 तक, बीएसपी वर्कर्स यूनियन जुटा तैयारियों में

रामभद्राचार्य महाराज को देखिए और कथा सुनिए 14 से 23 तक, बीएसपी वर्कर्स यूनियन जुटा तैयारियों में
  • 14 फरवरी 2024 दोपहर 2:00 बजे सेक्टर 5 गणेश मंदिर से कार्यक्रम की शुरुआत विध्नहर्ता भगवान गणेश पूजन से होगा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। दुर्ग जिले के सांसद विजय बघेल का वर्षों का सपना अब पूरा होने जा रहा है। सांसद विजय बघेल स्वयं रामभक्त और धर्म में अटूट आस्था और विश्वास रखते हैं, उनके अथक प्रयास और लगन के फलस्वरूप, न सिर्फ भिलाई के बल्कि, संपूर्ण छत्तीसगढ़ वासियों को जगतगुरु स्वामी राम भद्राचार्य महाराज को सुनने का मौका मिलने जा रहा है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : BSL News: बीके तिवारी से मिले भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ ने पदाधिकारी, चोरी का उठाया मुद्दा

जनमानस को पद्मश्री, तुलसी पीठाधीश्वर, शास्त्रों के ज्ञाता, प्रकांड विद्वान जगतगुरु स्वामी राम भद्राचार्य महाराज के श्रीमुख से 14 से 23 फरवरी 2024 तक राम कथा की अमृत धारा का रसास्वादन, आत्मसाध करने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSL के नवनियुक्त निदेशक प्रभारी बीके तिवारी से मिलने पहुंचा SC-ST एसोसिएशन, बड़ी प्लानिंग पर रहेगा साथ

आयोजन को भव्य और सफलतम बनाने के उद्देश्य से बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने यूनियन कार्यालय में अध्यक्ष उज्जवल दत्ता के नेतृत्व में बैठक कर सक्रिय तौर पर इस आयोजन के लिए हर स्तर पर सहयोग का निर्णय लिया।

ये खबर भी पढ़ें : मैत्रीबाग फ्लावर शो: गेट पर ही दहाड़ से आपका स्वागत करेगा शेर, प्रभु राम का दिखेगा चेहरा, चंद्रयान की झलक भी

अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता ने बताया कि जगद्गुरु रामभद्राचार्य ऐसे महान संत हैं, जिनकी आंखों की रोशनी दो माह की उम्र में चली गई थी। इसके बावजूद जगद्गुरु 22 भाषाओं के ज्ञाता हैं। 80 महाग्रंथ की रचना कर चुके हैं। इससे भी  महत्वपूर्ण  है कि राम जन्म भूमि, बाबरी मस्जिद के  केस में, उन्होंने वैदिक प्रमाण देकर, अपनी गवाही से इस केस की दशा और दिशा दोनों बदल दिए। पद्म विभूषित तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज प्रकांड विद्वान हैं, शिक्षाविद, बहू भाषाविद, रचनाकार दार्शनिक और एक कथाकार हैं।

ये खबर भी पढ़ें : राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए आवेदन 15 फरवरी तक, मत कीजिए देर

जगद्गुरु के कार्यक्रम की रुपरेखा कुछ इस प्रकार

14 फरवरी 2024 दोपहर 2:00 बजे सेक्टर 5 गणेश मंदिर से कार्यक्रम की शुरुआत विध्नहर्ता भगवान गणेश पूजन से होगा। तदपश्चात मातृशक्ति के द्वारा दिव्य कलश यात्रा  निकाली जाएगी, जो मंदिर प्रांगण से प्रारम्भ होकर कथा स्थल जयंती स्टेडियम तक होगा।

ये खबर भी पढ़ें : BSP अधिकारियों-कर्मचारियों के 279 बच्चों में बंटेगा 40 लाख, आप भी आइए

15.02.2024 से  23.02. 2024 तक रोज प्रातः काल 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक 1008 कुंडीय श्री श्री हनुमत महायज्ञ होगा।
दोपहर 2:30 बजे से सायंकाल 6:30 बजे तक प्रतिदिन श्री राम कथा रस की अमृतधारा प्रवाहित होगी।

ये खबर भी पढ़ें : ED Works Skill Trophy Competition: बीएसपी कर्मचारियों को ट्रॉफी संग मिला 5000 तक

बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता ने सभी से निवेदन किया है कि अधिक से अधिक संख्या में रामकथा आयोजन में शामिल होकर श्री रामकथा का आनंद प्राप्त कर अपने जीवन को धन्य करें। ऐसे दिव्य संत के दर्शन का सौभाग्य बिरले ही नसीब होता है।

 ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSL के DIC बीके तिवारी की पढ़िए कुंडली, बधाई देने वालों का रेला

सांसद विजय बघेल ने इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन कर छत्तीसगढ़ वासियों को जगतगुरु रामभद्राचार्य के श्रीमुख से राम कथा सुनने का एक सुंदर अवसर प्रदान करने जा रहे है। इस कार्यक्रम का आध्यात्मिक लाभ हर छत्तीसगढ़ वासियों को मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें : 35th National Federation Cup Handball Tournament: रेलवे की महिला टीम ने जीता स्वर्ण पदक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की 4 बेटियों का कमाल

बैठक में प्रमुख रूप से यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता, प्रमुख सलाहकार विनोद अग्रवाल, कार्यकारी महासचिव शिवबहादुर सिंह, अतिरिक्त महासचिव दिलेश्वर राव, उपाध्यक्ष अमित बर्मन, उप महासचिव सुरेश सिंह, विमल पांडे, सचिव विमल पांडे, कन्हैया लाल अहिरे, लुमेश कुमार, घनश्याम साहू, दानी राम सोनवानी, रविशंकर सिंह, रविंद्र सिंह, संदीप सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी प्रोडक्शन का Bhilai Steel Plant ने लगातार दूसरे महीने बनाया रिकॉर्ड