Suchnaji

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की लिस्ट, राहुल गांधी, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, आरएन साहू का नाम

लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की लिस्ट, राहुल गांधी, भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, आरएन साहू का नाम

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करनी शुरू कर दी है। पहली सूची को राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणु गोपाल ने जारी की। लिस्ट जारी करने से पहले केसी वुणे गोपाल ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सफलता पूर्वक आगे बढ़ रही है। युवाओं को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस वचनबद्ध है। कांग्रेस की गारंटी है कि 33 लाख रोजगार देंगे।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: भिलाई स्टील प्लांट और Durgapur Steel Plant में एक्सीडेंट, मचा हड़कंप

39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। 15 जनरल, 24 एससी-एसटी, ओबीसी, अल्सपसंख्यक,  12 उम्मीदवार 50 साल से कम, 8 50 से ऊपर के हैं।

छत्तीसगढ़ के जहांगीर चांपा सीट से पूर्व मंत्री शिव डहरिया, राजनांदगांव से पूर्व सीएम भूपेश बघेल, महासमुंद से पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, दुर्ग से आरएन साहू,  कोरबा ज्योत्सना महंत, रायपुर से विकास उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया गया है। केरल के वायनाड से राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे।

ये खबर भी पढ़ें :BSP के CGM से मैनेजर तक रिटायर्ड, आफिसर्स एसोसिएशन ने दी खास विदाई