Suchnaji

NMDC ने जनवरी तक ध्वस्त किए प्रोडक्शन के सारे रिकॉर्ड

NMDC ने जनवरी तक ध्वस्त किए प्रोडक्शन के सारे रिकॉर्ड
  • एनएमडीसी ने अपने लक्ष्यों को लौह अयस्क की बढ़ती हुई मांग के अनुरूप ढाला है और वह वित्तवर्ष 2024 में उत्पादन के निर्धारित लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है।

सूचनाजी न्यूज, हैदराबाद। नवरत्न कंपनी एनएमडीसी ने जनवरी 2024 में 4.54 मिलियन टन लौह अयस्क का उत्पादन किया तथा 4.56 मिलियन टन की बिक्री की। जनवरी, 2023 की तुलना में उत्पादन में 8% तथा बिक्री में 19% की वृद्धि करते हुए एनएमडीसी ने अपनी स्थापना से लेकर अबतक जनवरी माह की सर्वश्रेष्ठ बिक्री दर्ज की है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में नवोदय व केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग केंद्रीय मंत्री से

इस वित्त वर्ष में ऐतिहासिक उपलब्धि की ओर बढ़ते हुए एनएमडीसी (NMDC) ने जनवरी 2024 तक संचयी रूप से 36.32 मिलियन टन उत्पादन एवं 36.49 मिलियन टन बिक्री की है। विगत वर्ष की इसी अवधि की तुलना में संचयी उत्पादन 17% अधिक है, जबकि बिक्री के संचयी आंकड़ों में 23% की वृद्धि हुई है। यह आंकड़े कंपनी के इतिहास में दस माह की अवधि के सर्वाधिक उत्पादन एवं बिक्री को दर्शाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई के 43 टॉवर होंगे सील, बिजली कनेक्शन कटेगा, जानिए कितना है बकाया

शानदार प्रगति पर अपनी टीम को बधाई देते हुए अमिताभ मुखर्जी, सीएमडी (अतिरिक्त प्रभार) ने कहा कि “भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक तथा घरेलू बाजार में उत्पादन का छठवाँ हिस्सा रखने वाले एनएमडीसी (NMDC) की निरंतर प्रगति, लौह तथा इस्पात क्षेत्र में आ रही तेजी को दर्शाते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 पेंशन: अधिकार की लड़ाई में निमंत्रण नहीं भेजे जाते, जिनका जमीर जिंदा, वे खुद-ब-खुद आ जाते…

आगामी वित्तवर्ष के आर्थिक बजट में आधारभूत सुविधाओं के विकास में बल दिया गया है और हम अपने उत्पादन तथा निकासी की आधारभूत सुविधाओं को बढ़ाने में बड़ा निवेश कर रहें हैं तथा साथ ही स्वयं को तकनीकी एवं डिजिटल रूप से भी मजबूत बना रहे हैं। एनएमडीसी ने अपने लक्ष्यों को लौह अयस्क की बढ़ती हुई मांग के अनुरूप ढाला है और वह वित्तवर्ष 2024 में उत्पादन के निर्धारित लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: Bhilai Steel Plant में डेली रिवॉर्ड स्कीम पर होने वाला है कुछ बड़ा फैसला