Suchnaji

NTPC ने शीर्ष नियोक्ता 2024 का दर्जा किया हासिल

NTPC ने शीर्ष नियोक्ता 2024 का दर्जा किया हासिल
  • एचआर बेस्ट प्रैक्टिस सर्वेक्षण में एचआर के 6 क्षेत्र शामिल किए गए हैं, जिसमें कर्मचारियों को लेकर रणनीति, काम का माहौल, प्रतिभाओं की भर्ती, सीखना, विविधता, बराबरी एवं समावेशन, सेहत जैसे 20 विषय शामिल हैं।
  • एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल ने सिंगापुर में पुरस्कार प्राप्त किया।

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। शीर्ष नियोक्ता संस्थान (Top Employers Institute) ने वर्ष 2024 में शीर्ष नियोक्ताओं की घोषणा की है। संस्थान ने एनटीपीसी लिमिटेड (NTPC Limited) को भारत में शीर्ष नियोक्ता 2024 के रूप में प्रमाणित किया है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95  Pension: 16 फरवरी तक उच्च पेंशन और न्यूनतम पेंशन का हल नहीं निकला तो समझो भैंस गई पानी में…

प्रमाणीकरण के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए एनटीपीसी (NTPC) ने निम्नलिखित चरण पूरे किए: एचआर बेस्ट प्रैक्टिस सर्वेक्षण, सत्यापन और ऑडिट। एनटीपीसी का प्रदर्शन स्कोर अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप आंका गया और एनटीपीसी ने शीर्ष नियोक्ता का दर्जा हासिल किया है।

 ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: कर्मचारी की कार से चारों चक्का खोल ले गए चोर

एचआर बेस्ट प्रैक्टिस सर्वेक्षण (HR Best Practice Survey) में एचआर के 6 क्षेत्र शामिल किए गए हैं, जिसमें कर्मचारियों को लेकर रणनीति, काम का माहौल, प्रतिभाओं की भर्ती, सीखना, विविधता, बराबरी एवं समावेशन, सेहत जैसे 20 विषय शामिल हैं।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट के 4एफ सेक्टर की सुरक्षा पर बड़ा फैसला, चोरों ने कर रखा है नाक में दम

यह सर्वेक्षण एक अंतरराष्ट्रीय मानक पर आधारित है, इसलिए प्रतिभागियों को विश्व स्तर पर लागू सर्वोत्तम अभ्यास के आधार पर मापा जाता है। इस प्रक्रिया में सत्यापन और कठोर मूल्यांकन के विभिन्न चरण शामिल थे। प्रतिभागियों को प्रमाणन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों को सफलतापूर्वक पूरा करना होता है और आधिकारिक शीर्ष नियोक्ता के रूप में प्रमाणन के लिए आवश्यक स्कोर प्राप्त करना जरूरी होता है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के लिए 2025 और SAIL का 2030 है खास, मरौदा डैम में लगेगा फ्लोटिंग सोलर पैनल

एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल ने 25 जनवरी को सिंगापुर में आयोजित शीर्ष नियोक्ता 2024 प्रमाणन समारोह कार्यक्रम में एनटीपीसी की ओर से पुरस्कार प्राप्त किया।

ये खबर भी पढ़ें : BSP Officers Association: जनवरी में रिटायर हो रहे बलवीर, सुष्मिता डे, राजकुमार, उषा साजी, प्राणनाथ और रिजहान का सम्मान 26 को