Suchnaji

Bokaro Steel Officers Association चुनाव में देरी पर नाराजगी, अधिकारी पहुंचे ED P&A के पास, अध्यक्ष एके सिंह ये बोले

Bokaro Steel Officers Association चुनाव में देरी पर नाराजगी, अधिकारी पहुंचे ED P&A के पास, अध्यक्ष एके सिंह ये बोले

बोकारो आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह का इस बाबत सूचनाजी.कॉम ने पक्ष लिया।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारों स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन का चुनाव दिसंबर 2023 में होना था। 5 दिसंबर को कार्यकाल समाप्त हो चुका है। आरोप लगाया जा रहा है कि अभी तक मौजूदा कमेटी की तरफ से किसी भी प्रकार की कोई हलचल नहीं देखी जा रही है।

AD DESCRIPTION

चुनाव की प्रक्रिया अक्टूबर माह में शुरू हो जानी चाहिए थी, तभी दिसंबर में चुनाव संभव हो पाता। इसी संबंध में अधिकारियों का एक प्रतिनिधि मंडल बोकारो स्टील प्लांट के ईडी (पीएंडए) राजन प्रसाद से मिलकर उन्हें चुनाव में किए जा रहे विलंब से अवगत कराया और उनसे जल्द से जल्द चुनाव करवाने का अनुरोध किया है।

बोकारो आफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एके सिंह का इस बाबत सूचनाजी.कॉम ने पक्ष लिया। सवाल सुनते ही उन्होंने कहा-यहां जो लोग हैं, उन्हें मुझसे बात करनी चाहिए थी। चुनाव कब होगा, पूछना चाहिए था। कोई बात नहीं, बुधवार को  हम लोग बैठक करने जा रहे हैं। बहुत जल्द ही चुनाव कराया जाएगा।

पढ़िए बोकारो आफिसर्स एसोसिएशन की वर्तमान कमेटी पर क्या-क्या आरोप लग रहे…

बीएसएल के अधिकारियों का कहना है कि ये कोई पहली बार नहीं है, जब मौजूदा अध्यक्ष ने चुनाव कराने में विलंब किया है। हर चुनाव विलंब से ही कराया जाता है। मौजूदा अध्यक्ष ने हर बार चुनाव करवाने में विलम्ब करवाया है। पिछला कार्यकाल तो BSOA के इतिहास का सबसे लंबा कार्यकाल था।

अगर दिसंबर 2019 में चुनाव हो जाता तो कार्यकाल 2 सालों में पूरा कर लिया जाता, पर उस वक़्त भी चुनाव को जबर्दस्ती खींच कर अप्रैल तक ले जाया गया।

चुनाव की तिथि 12 अप्रैल 2020 तय की गई थी, पर कोविड महामारी के कारण पूरे विश्व मे अफरातफरी का माहौल बना और उसके साथ ही चुनाव को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

स्थापना दिवस पर अध्यक्ष ने ये कहा था…

बोकारो के अधिकारियों ने बताया कि 25 दिसंबर 2023 को बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन ने अपना स्थापना दिवस मनाया और इस दौरान अध्यक्ष ने चुनाव पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

उन्होंने कहा है कि BSOA की बिल्डिंग का जो निर्माण कार्य चल रहा है उसको एक शेप में लाये बिना चुनाव करवाना संभव नहीं है। उन्हें यह डर है कि नई कमेटी के आने से कार्य प्रभावित हो सकता है।

वर्तमान ओए कमेटी के खिलाफ अधिकारियों ने कहा कि अध्यक्ष बिल्डिंग के अधूरे काम की बात की जा रही है। पर सवाल ये उठता है कि ये विलम्ब हुआ क्यों? नवंबर 2022 से 200 रुपये की कटौती शुरू हुई थी। लेकिन कार्य शुरू हुआ जून-जुलाई 2023 से तो कार्य सम्पन्न कैसे होगा?

अब सवाल ये उठता है कि आखिर चुनाव में विलंब क्यों करवाया जा रहा है? अगर तत्परतापूर्वक कार्य किया जाता तो निर्माण कार्य समय से जरूर पूरा हो जाता। एक दो महीने में वो ऐसा कुछ नहीं हो पाएगा, जिसे मौजूदा BSOA की कमेटी दो सालों में नहीं कर पाई।

कार्यकाल अध्यक्ष इलेक्शन की तारीख कार्यकाल का समय
2009-11 एस के सिंह 16.10.2011  
2011-13 डॉ पी के पांडेय 27.10.2013 2 साल
2013-15 ए के सिंह 20.12.2015 2 साल 2 महीना
2015-17 डॉ पी के पांडेय 10.12.2017 2 साल
2017-21(4 Years) ए के सिंह 05.12.2021 4 साल
2021-24 ए के सिंह अभी तक कोई खबर नही 2 साल से ज्यादा