Suchnaji

SAIL BIG NEWS: ग्रेट वर्क प्लेस के बाद अब सेल को ABMS Certificate, रिश्वत विरोधी जंग में पहला PSU बना

SAIL BIG NEWS: ग्रेट वर्क प्लेस के बाद अब सेल को ABMS Certificate, रिश्वत विरोधी जंग में पहला PSU बना
  • सेल अपने सभी संयंत्रों और इकाइयों के लिए एबीएमएस प्रमाणन हासिल कर लिया है।

सूचनाजी न्यूज, दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) (SAIL) अपने सभी संयंत्रों और इकाइयों में रिश्वत विरोधी प्रबंधन प्रणाली (Anti-Bribery Management System) (ABMS) लागू करने वाली पहली महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र इकाई बन गई है।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के RCL में सेफ्टी वीक: सेल्फी, कठपुतली, कविता, पोस्टर और रंगोली पढ़ा रही सुरक्षा का पाठ, देखिए फोटो

एबीएमएस एक प्रबंधन प्रणाली है, जिसे आईएसओ 37001:2016 के अनुरूप डिज़ाइन किया गया है, ताकि किसी संगठन को रिश्वतखोरी की घटनाओं को रोकने, पता लगाने और प्रतिक्रिया देने में मदद मिल सके।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के RCL में सेफ्टी वीक: सेल्फी, कठपुतली, कविता, पोस्टर और रंगोली पढ़ा रही सुरक्षा का पाठ, देखिए फोटो

आज, भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) ने सेल के अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश, सेल के सीवीओ एसएन गुप्ता, सेल के सीवीओ डॉ. आरके त्यागी की उपस्थिति में सेल को आईएस/आईएसओ 37001:2016 के अनुसार एबीएमएस प्रमाणपत्र प्रदान किया। इस दौरान डीडीजीसी, बीआईएस, आशीष त्रिपाठी, सीवीओ, बीआईएस और सेल के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: SEWA ने 10 जनवरी तक बढ़ाई एक्सीडेंट इंश्योरेंस स्कीम का विकल्प भरने की तारीख

इस अवसर पर बोलते हुए, सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने कहा, “यह प्रमाणन पारदर्शिता को बढ़ावा देने और सेल के साथ काम करने में सभी हितधारकों के विश्वास को बढ़ाने में सेल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

इधर ग्रेट वर्क प्लेस का भी मिल चुका है प्रमाण

सेल द्वारा प्रतिष्ठित ‘ग्रेट प्‍लेस टू वर्क’ प्रमाणन हासिल किया जा चुका है। यह सम्मान एक उत्कृष्ट कार्यस्थल संस्कृति और सकारात्मक कर्मचारी अनुभव बनाने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

ये खबर भी पढ़ें : राजनांदगांव हाफ मैराथन 2024: Bhilai Steel Plant के कर्मचारियों ने लहराया जीत का परचम

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) (Steel Authority of India Limited-SAIL), एक महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम को द ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट, भारत द्वारा दिसंबर 2023 से दिसंबर 2024 की अवधि के लिए ‘ग्रेट प्‍लेस टू वर्क उत्‍कृष्‍ट काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान’ के रूप में प्रमाणित किया गया है।

 ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: SAIL E0 Exam पॉलिसी में 5 बदलाव, नकल,इंटरव्यू में तकरार पर 2 परीक्षा से होंगे बाहर

“ग्रेट प्लेस टू वर्क (Great Place to work)” प्रमाणन एक वैश्विक मान्यता है जो एक सम्मानित और मांग वाले नियोक्ता होने के लिए सेल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह मान्यता विश्वास, सहयोग और कर्मचारी सशक्तिकरण के कार्यस्थल को बढ़ावा देने पर सेल के निरंतर केन्द्रित रहने का प्रमाण है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant SC-ST एम्प्लाइज एसोसिएशन ने समस्याओं का खोला पिटारा, सीजीएम बोले-करेंगे समाधान

ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट () एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध संगठन है जो कड़ी  मूल्यांकन प्रक्रिया के माध्यम से उत्कृष्ट कर्मचारी अनुभव बनाने वाले नियोक्ताओं को मान्यता देता है। सेल ने ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए गहन सर्वेक्षण के बाद प्रमाणन हासिल किया है, जो सेल के कर्मचारियों से सीधे फीडबैक पर निर्भर था।

ये खबर भी पढ़ें : Railway Big News: अरुणा नायर ने रेलवे बोर्ड के सचिव का पदभार संभाला