Suchnaji

SAIL BSP हिर्री माइंस में लोक कला महोत्सव: स्थानीय कलाकारों को मिला मंच, जीता पुरस्कार

SAIL BSP हिर्री माइंस में लोक कला महोत्सव: स्थानीय कलाकारों को मिला मंच, जीता पुरस्कार
  • नवोदित स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा को आगे लाने, लोक कलाकारों को मंच देने एवं ग्रामीणों में लोक कला के प्रति जागरूकता लाने के परिप्रेक्ष्य में लोकोत्सव।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग एवं नंदिनी माइंस विभाग (Corporate Social Responsibility Department and Nandini Mines Department) के तत्वाधान में हिर्री माइंस ग्राउंड में लोक कला महोत्सव का आयोजन किया गया।

AD DESCRIPTION

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension News: पेंशनर्स की ये बातें रुला देगी आपको, लेकिन सरकार…

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उप महाप्रबंधक (हिर्री माइंस) सोमनाथ सिंग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप महाप्रबंधक छत्रधारी (हिर्री माइंस) ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में उप प्रबंधक कार्मिक (हिर्री माइंस) एसके नायक एवं उप प्रबंधक (सीएसआर) केके वर्मा उपस्थित थे।

नवोदित स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा को आगे लाने, लोक कलाकारों को मंच देने एवं ग्रामीणों में लोक कला के प्रति जागरूकता लाने के परिप्रेक्ष्य में आयोजित इस लोकोत्सव में कई कला दलों ने रंगारंग प्रस्तुति दी।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NEWS: कंपनी एक, लेकिन BSP और Bokaro Steel Plant की छुट्‌टी में अंतर, उठा सवाल

लोक कला महोत्सव में लोककला दल आध्यात्म मानस मंडली झलपा, पंडवानी गायन दल मुसुवाडीह, बेमेतरा बलौदाबाजार, लोरिक चंदा प्रेम गाथा, महतारी के कोरा साजा, गौतम चौबे, लहरगंगा लोक कला मंच सिकोसा पुराणिक साहू, एवं लोक कला अर्जुदा से धनेश्वरी साहू ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। देर रात तक आयोजित इस लोकोत्सव का आसपास के ग्रामीणों ने भरपूर आनन्द उठाया।

ये खबर भी पढ़ें : BSL News: बीके तिवारी से मिले भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ ने पदाधिकारी, चोरी का उठाया मुद्दा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप महाप्रबंधक (हिर्री माइंस) सोमनाथ सिंह ने आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि लोककला हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है इसका संरक्षण आवश्यक है। लोककला हमारी संस्कृति का उन्नयन करती है तथा इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन से कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने प्रतिभागी कलाकारों को पुष्पगुच्छ, शॉल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSL के नवनियुक्त निदेशक प्रभारी बीके तिवारी से मिलने पहुंचा SC-ST एसोसिएशन, बड़ी प्लानिंग पर रहेगा साथ

कार्यक्रम का संचालन सीएसआर विभाग की कार्मिक रजनी रजक तथा संयोजन आशुतोष सोनी ने किया। इस लोकोत्सव को सफल बनाने में सीएसआर विभाग के समस्त कर्मियों का सहयोग रहा।

ये खबर भी पढ़ें : मैत्रीबाग फ्लावर शो: गेट पर ही दहाड़ से आपका स्वागत करेगा शेर, प्रभु राम का दिखेगा चेहरा, चंद्रयान की झलक भी